उखड़ी सड़क व मुख्यद्वार के टूटे टाइल्स देख डीएम नाराज

संवाद सहयोगी झींझक राष्ट्रपति के संभावित कार्यक्रम को देखते हुए गुरुवार को डीएम जेपी सि

JagranThu, 10 Jun 2021 09:34 PM (IST)
उखड़ी सड़क व मुख्यद्वार के टूटे टाइल्स देख डीएम नाराज

संवाद सहयोगी, झींझक : राष्ट्रपति के संभावित कार्यक्रम को देखते हुए गुरुवार को डीएम जेपी सिंह, एसपी केशव कुमार चौधरी व सीडीओ सौम्या पांडेय ने परौंख गांव में चौपाल लगा ग्रामीणों की समस्याएं सुनीं। वहीं गांव में हुए विकास कार्यों की हकीकत देखी, जबकि अधूरे कार्यों पर नाराजगी जताते निर्धारित समयसीमा में पूर्ण करने के निर्देश दिए।

परौंख गांव पहुंचे डीएम ने लोक निर्माण विभाग के कार्यों की समीक्षा की। उन्होंने कहा की गांव को आने वाली सभी मार्ग दुरुस्त कर ले। इसके साथ ही गांव के अंदर की सड़क को ठीक कराने के निर्देश दिए। गांव के मुख्यद्वार में लगे टाइल्स टूटे देख उन्होंने नाराजगी जताई और अधिशासी अभियंता प्रकाश चंद्र को तत्काल ठीक कराने के निर्देश दिए। इसके बाद गांव की जर्जर विद्युत लाइन, पोल बदलने के निर्देश दिए। इस दौरान ग्रामीणों ने घरों से पोल अत्यधिक दूरी पर होने के साथ ही गांव के मजरा धौकलपुरवा में बिजली न होने के शिकायत की। उन्होंने अधिशासी अभियंता बिजली कुलदीप यादव से नाराजगी जताते हुए तत्काल व्यवस्था दुरुस्त कराने को कहा। गांव में जल निगम से बनवाई गई पानी की टंकी व जलापूर्ति के लिए 21 किलो मीटर पाइप लाइन बिछाई गई थी, जिससे 990 लोगो ने कनेक्शन ले रखे है। ग्रामीणों ने कहा कि कई स्थानों पर पाइप लाइन क्षतिग्रस्त होने से घरो में पानी नहीं पहुंचता, जबकि काफी पानी रास्ते में ही बर्बाद होता है। इस पर उन्होंने लाइन बदलवाने के निर्देश दिए। इसके साथ ही उन्होंने विभागवार समीक्षा की। इसके साथ ही उन्होंन कहा कि कोरोना संक्रमण को देखते हुए गांव के सभी लोगों का वैक्सीनेशन किया जाए। इसके बाद उन्होंने गांव का भ्रमण कर आंबेडकर पार्क, गांव की गलियां, बहुउद्देशीय भवन, गांव की गलियों की स्थिति देखी। इसके साथ ही उन्होंने राष्ट्रपति के पैतृक घर को भी देखा। इस दौरान एडीएम प्रशासन पंकज वर्मा, पीडी दिनेश यादव, डीडीओ गोरखनाथ भट्ट, जिला कृषि अधिकारी सुमित पटेल मौजूद रहे। व्यवस्था दुरुस्त करने में जुटे

राष्ट्रपति के संभावित कार्यक्रम को देखते हुए गांव की गलियों, पेयजल सहित अन्य व्यवस्थाओं को दुरुस्त किया जा रहा है। गांव में सफाई के लिए तीन ब्लाकों के 50 से भी अधिक सफाई कर्मी लगाए गए हैं। डीएम ने सभी विभागों के अधिकारियों को दो दिनों में व्यवस्था दुरुस्त करने की हिदायत दी है।

मंदिर पहुंच डीएम, एसपी ने किए देवी दर्शन

परौंख गांव से वापसी के दौरान डीएम, एसपी, सीडीओ ने गांव की बाजार का भी निरीक्षण किया। बाजार में इंटरलाकिग कराने के निर्देश दिए। इसके बाद पथरी देवी मंदिर पहुंचे दर्शन किए।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.