जिले में 38.5 करोड़ से विकास कार्यों को दी जाएगी गति

जागरण संवाददाता कानपुर देहात सिठमरा में पुल निर्माण पेयजल सड़क आवास सहित अन्य योजनाअ

JagranSat, 27 Nov 2021 08:31 PM (IST)
जिले में 38.5 करोड़ से विकास कार्यों को दी जाएगी गति

जागरण संवाददाता, कानपुर देहात : सिठमरा में पुल निर्माण, पेयजल, सड़क,

आवास सहित अन्य योजनाओं को लेकर शनिवार को जिला पंचायत की बैठक आयोजित की गई। बैठक में आगामी वित्तीय वर्ष 2022-23 में 38.50 करोड़ की लागत से जिले में सड़क, पेयजल, आवास सहित अन्य योजनाओं को गति दी जाएगी। बैठक में सर्वसम्मति से सभी सदस्यों ने बजट को मुहर लगाई, जिसे स्वीकृति के लिए शासन को भेजा गया।

जिला पंचायत कार्यालय में शनिवार को अध्यक्ष नीरज रानी व सांसद देवेंद्र सिंह भोले की अध्यक्षता में बैठक का आयोजन किया गया। इसमें सर्वप्रथम पूर्व की बैठक की कार्यवाही को जिला पंचायत कार्यालय में पढ़कर अवगत कराया गया। जजमुइया जिला पंचायत सदस्य बउआ त्रिवेदी ने सिठमरा पुल क्षतिग्रस्त होने की समस्या को प्रमुखता से उठाया। उन्होंने कहा कि पुल निर्माण न होने से क्षेत्र को लोगों को समस्या का सामना करना पड़ रहा है। वहीं कई किलोमीटर की दूरी अतिरिक्त तय करनी पड़ रही है। इस पर लोक निर्माण विभाग की ओर से बताया गया कि पुल का मरम्मतीकरण का कार्य करा दिया गया है, जिस पर जिला पंचायत अध्यक्ष ने निर्देशित किया कि इसकी जांच करा कर लापरवाही करने वाले अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की जाए। इस पर जिला पंचायत अध्यक्ष ने शीघ्र पुल निर्माण कराने के निर्देश दिए वहीं तब तक वैकल्पिक व्यवस्था बनाने के लिए कहा। वहीं बचीतभरथू में कोटेदार ने राशन वितरण में अनियमितता की शिकायत की, जिस पर उन्होंने डीएसओ को दोबारा जांच के निर्देश दिए। सिचाई विभाग के सहायक अभियंता की ओर से सही जानकारी उपलब्ध न कराने पर फटकार लगाई गई। वहीं बिना सूचना के कर्मियों के अनुपस्थित रहने पर निदा प्रस्ताव पास किया गया। वहीं अधिशासी अभियंता सिचाई के अनुपस्थित रहने पर कार्रवाई के निर्देश दिए गए। इसके साथ ही बिजली, धान खरीद, बदहाल सड़क सहित अन्य समस्याओं को सदस्यों की ओर से उठाया गया। सांसद देवेंद्र सिंह भोले ने अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि शासन की ओर से चलाई जा रही कल्याणकारी योजनाओं का लाभ पात्र लोगों को मिले। इसमें किसी प्रकार की लापरवाही न की जाए। बैठक में सीडीओ सौम्या पांडेय, डीडीओ गोरखनाथ भट्ट के साथ ही अन्य सदस्य मौजूद रहे।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.