ऐसा माहौल बनाएं जिससे मतदान सौ फीसद के करीब पहुंचे

जागरण संवाददाता कानपुर देहात शत प्रतिशत मतदान के संकल्प के साथ जिलाधिकारी राकेश कुम

By JagranEdited By: Publish:Sun, 21 Apr 2019 12:53 AM (IST) Updated:Sun, 21 Apr 2019 06:19 AM (IST)
ऐसा माहौल बनाएं जिससे मतदान सौ फीसद के करीब पहुंचे
ऐसा माहौल बनाएं जिससे मतदान सौ फीसद के करीब पहुंचे

जागरण संवाददाता, कानपुर देहात : शत प्रतिशत मतदान के संकल्प के साथ जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह की अध्यक्षता में सरवनखेड़ा ब्लाक के भेदसा गांव में कृष्णा देवी मोमोरियल किड्स अकादमी के बच्चों को मतदान का महत्व समझाया गया। मुख्य अतिथि जिला निर्वाचन अधिकारी को युवा अकादमी की संचालिका दीपिका सिंह ने बुके देकर सम्मानित किया। डीएम ने कहा कि एक माहौल बनाया जाये जिससे कि मतदान प्रतिशत 100 प्रतिशत के करीब पहुंचे।

जिला निर्वाचन अधिकारी राकेश कुमार सिंह ने कहा कि निर्वाचन आयोग ने इस बात का संकल्प लिया है कि वह वोटर की सुविधा को ध्यान में रखकर इसको महात्यौहार के रूप में मनायेंगे। मतदान हमारे अधिकार के साथ साथ कर्तव्य भी है, हंसी-खुशी के साथ अपनी स्वेच्छा से बूथ पर जाएं और जो आपको बेतहरीन और अच्छा प्रत्याशी लगे उनके पक्ष में अपना मताधिकार का प्रयोग अवश्य करें। । सभी छात्र-छात्राएं अपने माता पिता तथा अभिभावकों को भी वोट डालने के लिए प्रेरित करें। युवा अकेडमी की अध्यक्ष दीपिका सिंह ने कार्यक्रम के माध्यम से लोगों को जागरूक कर मतदान करने की अपील की।कार्यक्रम में एसडीएम सदर आनंद कुमार सिंह व बीएसए संगीता सिंह ने भी संबोधित किया।

इस मौके पर जिला सूचना अधिकारी वीएन पांडेय, समाजसेवी माया कोरी,युवा एकेडमी संस्था के सचिव जंग बहादुर सिंह, प्रियंका सिंह उपाध्यक्ष, कृष्णा देवी मेमोरियल किड्स अकेडमी स्कूल के मैनेजर सुबोध सिंह चंदेल, अधीक्षक वीरू मिश्रा, राज सिंह चौहान, स्कूल में रंगोली बनाने का कार्य करने वाली वैशाली देवी, आकांक्षा शर्मा, दीक्षा शर्मा आदि शिक्षक, शिक्षिकाएं, छात्र-छात्राएं आदि लोग उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी