आओ हम सब मिलकर करें सर्व धर्म प्रार्थना

जागरण संवाददाता कानपुर देहात कोरोना महामारी काल में अपने ईष्ट स्वजन व रिश्तेदारों को

By JagranEdited By: Publish:Tue, 08 Jun 2021 07:18 PM (IST) Updated:Tue, 08 Jun 2021 07:18 PM (IST)
आओ हम सब मिलकर करें सर्व धर्म प्रार्थना
आओ हम सब मिलकर करें सर्व धर्म प्रार्थना

जागरण संवाददाता, कानपुर देहात : कोरोना महामारी काल में अपने ईष्ट, स्वजन व रिश्तेदारों को खोने वाले लोग सर्व धर्म प्रार्थना के माध्यम से उन्हें सच्ची श्रद्धांजलि देना चाहते हैं। उस पल को याद कर लोग अभी से भावुक हो रहे हैं और दैनिक जागरण की ओर से की गई इस पहल की सराहना कर रहे हैं। संक्रमण की दूसरी लहर में ऐसा कोई व्यक्ति नहीं जिसका कोई परिचित व रिश्तेदार इस दर्द से न गुजरा हो। ऐसे पल को याद कर लोग सर्वधर्म प्रार्थना में शामिल होने का मन बना चुके हैं। धार्मिक, सामाजिक संगठन, छात्र, राजनीतिक वर्ग के साथ ही प्रशासनिक अधिकारियों की ओर से दैनिक जागरण के सर्व धर्म प्रार्थना कार्यक्रम को सराहा जा रहा है। लोगों का मानना है कि इससे मृत आत्माओं को शांति मिलेगी। वहीं उन परिवारों को भी साहस मिलेगा जो महामारी काल में अपने स्वजन, रिश्तेदार व ईष्ट मित्र के अंतिम संस्कार तक में शामिल नहीं हो सके।

हस्ताक्षर अभियान चला किया जागरूक

कोरोना महामारी में जान गंवाने वाले लोगों की आत्मशांति के साथ ही सर्वधर्म प्रार्थना में शामिल होने के लिए कस्बे की युवा टोली ने अकबरपुर अंडरपास चौराहे पर हस्ताक्षर अभियान चलाया। इस दौरान कस्बे के साथ ही आसपास के लोग बड़ी संख्या में मौजूद रहे। मौजूद लोगों ने दैनिक जागरण की ओर से किए गए प्रयास की सराहना की साथ ही सभी न सर्वधर्म प्रार्थना में शामिल होने का संकल्प लिया। इस दौरान आयुष त्रिवेदी, भुवन दीक्षित, धर्मेंद्र दुबे, नितिन गुप्ता, दिव्यांश मिश्रा, अहींद्र द्विवेदी, अमित दुबे मौजूद रहे।

हम यह करेंगे

नौ जून को सुबह नौ बजे जो जहां होगा वह वहीं रुककर दो मिनट का मौन रखकर उन परिवारों, परिचितों, रिश्तेदारों को श्रद्धांजलि देगा। जो अभी भी इस बीमारी से जूझ रहे हैं, उनके स्वस्थ होने के लिए कामना करेगा। वहीं जो महामारी में कोरोना योद्धा की तरह लड़ रहे हैं उन्हें नमन करेगा।

इस नंबर पर भेजें फोटो और वीडियो

घर, कार्यालय, औद्योगिक प्रतिष्ठान के साथ ही जो जहां होगा वह दो मिनट के मौन रख अपनी फोटो और वीडियो मोबाइल 9795229877 नंबर पर भेजेगा, जिसे दूसरे दिन प्रकाशित किया जाएगा।

- कोरोना महामारी काल के दौरान दूसरी लहर सबसे भयावह रही है। जिले में कई परिवार हैं जिन्होंने अपनों को खो दिया। उनकी आत्मशांति के लिए सभी को एकजुट होकर सर्व धर्म प्रार्थना सभा में जुड़ना चाहिए। व्यापारी सभी धर्म से जुड़ा होता है, इसलिए जिले की सभी व्यापार इकाइयों को इससे जुड़कर मृत आत्मा की शांति को प्रार्थना करें- श्याम मोहन दुबे, प्रदेश अध्यक्ष युवा उद्योग व्यापार मंडल - महामारी काल के उस दौर को भुलाया नहीं जा सकता है। लोग अपने स्वजन के अंतिम संस्कार तक में शामिल नहीं हो सके। ऐसी विपदा की घड़ी में सभी को उनके साथ खड़े होने की जरूरत है। दैनिक जागरण की ओर से किया गया यह प्रयास बहुत ही सराहनीय है।- एचएन शुक्ला, जिलाध्यक्ष राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद - कोरोना महामारी में कई परिवारों ने अपने माता-पिता, भाई-बहन सहित अन्य स्वजन को खो दिया। इस दर्द को कभी भुलाया नहीं जा सकता है। दैनिक जागरण की ओर से सर्वधर्म प्रार्थना से उन परिवारों को साहस का संबल मिलेगा और मृत आत्माओं को आत्मशांति मिले यही ईश्वर से कामना हैं। - डा. संजय त्रिपाठी - कोरोना महामारी में जान गंवाने वाले बहुत से परिवार ऐसे हैं, जिनके स्वजन अंतिम संस्कार में भी शामिल नहीं हो सके। यह दर्द आज तक वह दिल में लिए हैं। दैनिक जागरण की ओर से सर्वधर्म प्रार्थना की पहल से उन्हें शांति मिलेगी। - कंचन मिश्रा, समाजसेवी - महामारी काल में अपनी जान गंवाने वालों को लिए जागरण की ओर से जो प्रयास किया गया है यह बहुत ही सराहनीय है। इससे जुड़कर सभी को सर्वधर्म प्रार्थना में शामिल होना चाहिए, जिससे दुखी परिवारों को संबल मिल सके। - आयुष त्रिवेदी, पूर्व जिला संयोजक एबीवीपी - संक्रमण काल में बहुत से परिवारों ने अपनों को खोया है। उनकी आत्मा की शांति के साथ ही कोरोना योद्धाओं की हौसलाफजाई के लिए सभी को इस प्रार्थना सभा में शामिल होना चाहिए- नवीन दीक्षित, पर्यावरण मित्र

chat bot
आपका साथी