अस्पतालों में सफाई व्यवस्था दुरुस्त रहे, लापरवाही पर कार्रवाई

जागरण संवाददाता कानपुर देहात सफाई बेहद जरूरी है और इस काम में लापरवाही मंजूर नही

By JagranEdited By: Publish:Thu, 13 May 2021 07:19 PM (IST) Updated:Thu, 13 May 2021 07:19 PM (IST)
अस्पतालों में सफाई व्यवस्था दुरुस्त रहे, लापरवाही पर कार्रवाई
अस्पतालों में सफाई व्यवस्था दुरुस्त रहे, लापरवाही पर कार्रवाई

जागरण संवाददाता, कानपुर देहात : सफाई बेहद जरूरी है और इस काम में लापरवाही मंजूर नहीं होगी। अस्पतालों के अलावा वहां पर शौचालय में गंदगी न मिलने पाए। यह सभी डॉक्टर अपने यहां सुनिश्चत कर लें। यह निर्देश अधिकारियों को डीएम जेपी सिंह ने टीम 9 की बैठक में दिए।

गुरुवार को डीएम जेपी सिंह ने टीम 9 की समीक्षा करते हुए कहा कि गेहूं खरीद के लिए किसानों को इंतजार न कराया जाए। क्रम के अनुसार से तौल हो और भुगतान भी समय से होना चाहिए। इसके अलावा सभी सरकारी अस्पताल के डॉक्टर अपने यहां का सफाई हाल देख लें। शौचालय भी साफ हो जिससे मरीज व तीमारदार को दिक्कत न रहे। वहीं टीम ने बताया कि एल-1 में कुल चार नए मरीज भर्ती किए गए। इसमें से दो आक्सीजन पर है, जबकि एल-2 में मरीजों की संख्या 18 है, जिसमें छह आज मरीज भर्ती किए गए व चार मरीज डिस्चार्ज किए गए।

वैक्सीनेशन के लिए 22 टीकाकरण केंद्र बनाए गए हैं जहां पर सभी डॉक्टर उपलब्ध हैं। उन्होंने जिला पंचायत राज अधिकारी को ऐसे स्थलों की पहचान करने को कहा जो अत्यधिक गंदे हैं, पहचान कर वहां पर पूरी तरीके से सफाई करा दी जाए क्योंकि स्वच्छता किसी जनपद की प्राथमिक पहचान है। डॉक्टर प्रमोद ने बताया कि एक कोरोना मरीज सरला देवी की जान जिलाधिकारी की सक्रियता से बच सकी क्योंकि इन्होंने समय से उसे रेमेडेसिवर इंजेक्शन उपलब्ध करा था। जिलाधिकारी ने अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व साहब लाल को फल व सब्जियों के दाम नियोजित करने के निर्देश दिए। आरआरटी टीम समय से सूची उपलब्ध कराया करे साथ ही निगरानी समिति की महत्वपूर्ण सदस्य आशा बहुओं को मेडिकल किट उपलब्ध कराई जाए।

chat bot
आपका साथी