नगर पंचायत अध्यक्ष पर लिपिक को धक्का देकर गिराने का आरोप, कर्मचारी आक्रोशित

संवाद सहयोगी भोगनीपुर नगर पंचायत अमरौधा की अध्यक्ष पर लिपिक को धक्का देकर गिराने व सरक

By JagranEdited By: Publish:Thu, 06 May 2021 08:11 PM (IST) Updated:Thu, 06 May 2021 08:11 PM (IST)
नगर पंचायत अध्यक्ष पर लिपिक को धक्का देकर गिराने का आरोप, कर्मचारी आक्रोशित
नगर पंचायत अध्यक्ष पर लिपिक को धक्का देकर गिराने का आरोप, कर्मचारी आक्रोशित

संवाद सहयोगी, भोगनीपुर : नगर पंचायत अमरौधा की अध्यक्ष पर लिपिक को धक्का देकर गिराने व सरकारी दस्तावेज फेंक देने का आरोप लगा है। घटना से आक्रोशित कर्मचारियों ने कार्यालय में ताला डालकर काम बंद कर दिया। लिपिक की तहरीर पर नगर पंचायत अध्यक्ष के विरुद्ध रिपोर्ट दर्ज की गई है। वहीं अध्यक्ष ने आरोपों को गलत बताते हुए नये ऑक्सीमीटर व थर्मल स्कैनर के खराब होने की बात लिपिक से कहने की बात कही है।

नगर पंचायत अमरौधा के लिपिक राजेश कुमार गुप्ता का आरोप है कि बुधवार को वह कार्यालय में काम कर रहे थे। आरोप है कि नगर पंचायत अध्यक्ष प्रतिभा गौतम आईं और नए पल्स ऑक्सीमीटर व थर्मल स्कैनर के खराब होने की शिकायत करते गाली देने लगीं। इसके बाद धक्का देकर उन्हें कुर्सी से गिरा दिया। मेज पर रखी फाइलें व अन्य महत्वपूर्ण सरकारी दस्तावेजों को उठाकर फेंक दिया। अध्यक्ष व उनके पति पहले भी अभद्रता कर चुके और ईओ से शिकायत के बाद भी कुछ नहीं हो सका है। इधर, गुरुवार को कार्यालय के अन्य कर्मचारी भी अध्यक्ष के व्यवहार से क्षुब्ध होकर काम बंद कर दिया और कार्यालय में ताला डाल दिया गया। वहीं अध्यक्ष प्रतिभा गौतम ने बताया कि धक्का देने का आरोप पूरी तरह से गलत है। उपकरण नये होने के बाद खराब हो रहे इसलिए ही शिकायत की थी जिस पर लिपिक गलत आरोप लगा रहे। कोतवाल रामबहादुर पाल ने बताया कि लिपिक राजेश कुमार गुप्ता की तहरीर पर प्रतिभा गौतम के विरुद्ध गाली-गलौज, मारपीट, सरकारी कार्य में बाधा डालने की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है। ईओ ने डीएम से की सुरक्षा की मांग

भोगनीपुर : घटना के बाद नगर पंचायत अमरौधा के अधिशासी अधिकारी पंकज सिंह ने बताया कि इस घटना से कार्यालय के समस्त कर्मचारी भयभीत है और कार्यालय में काम न करने के साथ हड़ताल करने को बाध्य है। उन्होंने जिलाधिकारी को पत्र भेजकर नगर पंचायत कार्यालय में कर्मचारियों को सुरक्षा व्यवस्था उपलब्ध कराने का अनुरोध किया है। इस पर डीएम ने एसपी को आवश्यक कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं।

chat bot
आपका साथी