अकबरपुर केंद्र में अव्यवस्था, किसानों ने जताई नाराजगी

जागरण संवाददाता कानपुर देहात एक ओर किसानों के हित में शासन ने तौल की अंतिम तिथि सात ि

By JagranEdited By: Publish:Sat, 19 Jun 2021 12:07 AM (IST) Updated:Sat, 19 Jun 2021 12:07 AM (IST)
अकबरपुर केंद्र में अव्यवस्था, किसानों ने जताई नाराजगी
अकबरपुर केंद्र में अव्यवस्था, किसानों ने जताई नाराजगी

जागरण संवाददाता कानपुर देहात : एक ओर किसानों के हित में शासन ने तौल की अंतिम तिथि सात दिनों के लिए आगे बढ़ाई है तो वहीं अकबरपुर मंडी स्थित गेहूं क्रय केंद्र में जिम्मेदारों की लापरवाही से गेहूं खरीद में भारी अव्यवस्था व्याप्त है। जिम्मेदारों ने मुख्यद्वार को ताला

लगाकर बंद कर दिया जिससे बाहर किसान ट्राली में गेंहू लादे खड़े रहे जब काफी देर मान मनौवव्ल के बाद भी ताला नही खुला तो किसानों ने हंगामा कर दिया। वहीं केंद्र प्रभारी भी दोपहर बाद आए और तौल न हो सकी।

शुक्रवार को गेंहू क्रय केंद्र में ताला पड़े होने से गेहूं के ट्रैक्टरों की लंबी कतार लग गई। केन्द्र प्रभारी शिवेन्द्र कुमार केंद्र पहुंचे ही नहीं थे और बाकी कर्मचारी उनके आने के बाद ही कुछ होने की बात कहते रहे। तौल न होती देख किसानों ने यहां नारेबाजी कर हंगामा शुरू कर दिया। दोपहर तीन बजे तक किसान जमा रहे पर तौल न शुरू हुई। तीन के बाद तौल शुरू हो सकी जबकि नियम के अनुसार सुबह नौ बजे से तौल होन चाहिए। किसानों ने डिप्टी आरएमओ शिशिर कुमार व नोडल अधिकारी एडीएम वित्त एवं राजस्व साहबलाल को फोन कर शिकायत की। इसके बाद शिवेंद्र कुमार केंद्र पहुंचे। रूरवाहार निवासी किसान अमित कुमार, रतवा निवासी शिवसागर, भुगनियापुर निवासी राजकिशोर शुक्ला, नरिहा निवासी कुलदीप तिवारी, बेवन निवासी योगेन्द्र शुक्ला रहे।

-----

वायरल ऑडियो की चर्चा

एक वायरल ऑडियो से खरीद केंद्र में धांधली का आरोप किसानों ने लगाया है। ऑडियो में मंडी केंद्र का कर्मी व एक किसान बात कर रहे और पल्लेदारी व तौल जल्द कराने को रुपये की बात कबूल रहा। दैनिक जागरण इस ऑडियो की पुष्टि नहीं करता है। वहीं शिकायत किसानों ने जनसुनवाई पोर्टल पर पल्लेदारी व तौल में रुपये वसूलने का आरोप लगाकर शिकायत की।

chat bot
आपका साथी