थनवापुर में खुला केंद्र, 144 क्विंटल गेहूं की हुई खरीद

संवाद सूत्र मुंगीसापुर साधन सहकारी समिति थनवापुर में गेहूं क्रय केंद्र शुभारंभ क्षेत्रीय विप

By JagranEdited By: Publish:Tue, 20 Apr 2021 12:39 AM (IST) Updated:Tue, 20 Apr 2021 12:39 AM (IST)
थनवापुर में खुला केंद्र, 144 क्विंटल गेहूं की हुई खरीद
थनवापुर में खुला केंद्र, 144 क्विंटल गेहूं की हुई खरीद

संवाद सूत्र, मुंगीसापुर : साधन सहकारी समिति थनवापुर में गेहूं क्रय केंद्र शुभारंभ क्षेत्रीय विपणन अधिकारी आरके सिंह ने सोमवार को पूजन कर किया। यहां गेहूं विक्रय करने आए पहले किसान संतोष कुमार को लड्डू खिला कर स्वागत किया गया। आरके सिंह ने कहा कि किसी को गेहूं खरीद केंद्रों पर दिक्कत नहीं होने दी जा रही है। हमारे किसान क्रय केंद्रों पर जाएं। किसी भी तरह की दिक्कत होने पर अधिकारियों को फोन करके शिकायत भी कर सकते हैं। केंद्र प्रभारी शैलेंद्र प्रताप सिंह को निर्देश देते हुए कहा कि किसानों को किसी भी प्रकार की कोई समस्या नहीं होनी चाहिये। केंद्र प्रभारी शैलेंद्र प्रताप सिंह ने बताया कि पहले दिन दो किसानों से 144 क्विंटल गेहूं की खरीद की गई है।

सेक्टर मजिस्ट्रेट ने मतदान केंद्रों का किया निरीक्षण: सेक्टर मजिस्ट्रेट ने तहसील क्षेत्र से जुड़े राजपुर ब्लॉक के संवेदनशील व अतिसंवेदनशील कई मतदान केंद्र के बूथों का निरीक्षण कर व्यवस्था जांची। जहां मिली अव्यवस्थाओं की सूची तैयार कर रिपोर्ट चुनाव आयोग को भेजने की बात कही।

सेक्टर मजिस्ट्रेट रामनाथ वर्मा ने सोमवार को राजपुर ब्लॉक के अति संवेदनशील मतदान केंद्र रमऊ गांव के परिषदीय प्राथमिक विद्यालय पहुंचे। यहां बूथ संख्या पूर्वी कक्ष के पास बने बूथ संख्या 54, 55, 56 अलग अलग बूथ देखे यहां मौजूद मिले विद्यालय के प्रधानाध्यापक आशुतोष मिश्रा व ग्रामीण योगेंद्र, रामअवतार व संदीप कुमार से मतदान होने को लेकर लोगों से समस्या पूछी। यहां सब कुछ ठीक पाया गया इसके बाद वह संवेदनशील मतदान केंद्र परिषदीय प्राथमिक विद्यालय दयानतपुर पहुंचे। प्रधानाचार्य शमा परवीन तो मौजूद मिली मतदान केंद्र पर बाउंड्री वॉल, पीने का पानी व बिजली व्यवस्था नहीं मिली। इसके बाद वह मुबारकपुर गांव के संविलियन परिषदीय विद्यालय मतदान केंद्र पहुंचे जहां विद्यालय के इंचार्ज प्रधानाध्यापक रविद्र कुमार तो मौजूद पाए गए पीने का पानी बिजली व्यवस्था नहीं है। लैंप भी टूटा पाया गया। सेक्टर मजिस्ट्रेट ने बताया कि जांच पड़ताल में बूथ केंद्रों पर मिली खामियों को दूर करने के लिए रिपोर्ट बनाकर चुनाव आयोग को भेजा जाएगा।

chat bot
आपका साथी