झींझक व संदलपुर ब्लाक में जमकर चले ईट-पत्थर

संवाद सहयोगी झींझक नामांकन के दौरान झींझक व संदलपुर ब्लाक में भाजपा व सपा के लोग आमन

By JagranEdited By: Publish:Thu, 08 Jul 2021 07:22 PM (IST) Updated:Thu, 08 Jul 2021 07:22 PM (IST)
झींझक व संदलपुर ब्लाक में जमकर चले ईट-पत्थर
झींझक व संदलपुर ब्लाक में जमकर चले ईट-पत्थर

संवाद सहयोगी, झींझक : नामांकन के दौरान झींझक व संदलपुर ब्लाक में भाजपा व सपा के लोग आमने-सामने आ गए और ईंट पत्थर चले। इससे भगदड़ मच गई। पुलिस ने लाठी मारकर सभी को खदेड़ा और स्थिति को किसी तरह से काबू किया। सपा के पूर्व विधायक केके सचान व महासचिव पवन कटियार को हल्की चोट आ गई।

झींझक में भाजपा प्रत्याशी रानी देवी के नामांकन पत्र दाखिल करने के बाद करीब दो बजे सपा समर्थित प्रत्याशी नीलू सपाइयों के साथ नामांकन पत्र जमा करने जा रही थीं। उसी समय भाजपा समर्थकों ने हंगामा शुरू कर दिया। सपा के लोगों ने आरोप लगाया कि उनके प्रत्याशी के नामांकन पत्र का एक सेट फाड़ दिया गया। दोनों तरफ के लोग भिड़ गए तो पुलिस ने किसी तरह से अलग कराया। इसके बाद ब्लाक के पास दो गलियों में एक तरफ सपा तो दूसरी तरफ भाजपा के लोग जमा हो गए और पथराव होने लगा। करीब 20 मिनट तक दोनों तरफ से पथराव होता रहा। इस दौरान पुलिस लाचार नजर आई। बाद में पुलिस ने लाठी मारकर भीड़ को खदेड़ दिया। नामांकन के लिए सपा की प्रत्याशी दौड़कर ब्लाक के अंदर गईं और पत्र जमा किया। सपा प्रत्याशी को पुलिस अभिरक्षा में घर छोड़ा गया। थाना प्रभारी मंगलपुर आरबी पाल ने बताया कि सपा समर्थित प्रत्याशी के नामांकन पत्र दाखिल करने जाते समय कुछ लोग हो हल्ला कर रहे थे व पथराव भी किया उन्हें लाठी पटक शांत कराया। उधर संदलपुर ब्लाक में सपा समर्थित प्रत्याशी उपेंद्र यादव के साथ अधिक लोगों के नामांकन पत्र जमा कर वापस आते समय इसका विरोध भाजपाइयों ने किया। इस पर दोनों तरफ के लोग भिड़ गए और मारपीट शुरू हो गई। दोनों तरफ से पथराव हुआ तो अफरातफरी मच गई। पुलिस ने माहौल बिगड़ता देख लाठी पटककर सभी को वहां से भगाया। सपा पूर्व विधायक केके सचान व जिला महासचिव पवन कटियार के पैर में हल्की चोट आ गई। पुलिस ने पूर्व विधायक मिथिलेश कटियार व प्रत्याशी संग बाकी लोगों को सुरक्षित घर भिजवाया। चौकी प्रभारी संदलपुर रणजीत सिंह ने बताया कि एकत्र भीड़ में झड़प के बाद कुछ लोग पथराव करने लगे थे उन्हें लाठी पटक शांत करा दिया गया था।

भाजपाइयों ने लगाया आरोप

झींझक में भाजपाइयों ने बाद में पहुंची विधायक निर्मला संखवार व क्षेत्रीय मंत्री महिला मोर्चा कानपुर बुंदेलखंड पूनम संखवार के सामने पुलिस पर सपा प्रत्याशी की तरफ का समर्थन व भाजपाइयों का उत्पीड़न का आरोप लगाया। इस पर दोनों लोगों ने मौजूद पुलिस अधिकारियों से नाराजगी जताई और पूनम संखवार ने कहा कि हमारी सरकार और हमारे ही कार्यकर्ता पीटे जाए यह तो गलत बात है।

कूटरचित अभिलेख तैयार करने का आरोप

झींझक ब्लाक प्रमुख पद की भाजपा प्रत्याशी रानी देवी के प्रस्तावक जपेंद्र कुमार ने सपा प्रत्याशी नीलू देवी पर कूटरचित अभिलेख तैयार कर नामांकन पत्र दाखिल करने का आरोप लगाते हुए निर्वाचन अधिकारी झींझक को शिकायती पत्र दिया है। निर्वाचन अधिकारी झींझक देवेंद्र वर्मन ने बताया कि जांच की जा रही है।

सपाइयों पर मारपीट व चेन लूटने का आरोप

मुंडेरा गांव निवासी अनिल कुमार ने मंगलपुर पुलिस को दिए शिकायती पत्र में बताया कि मैं झींझक से अपने गांव जा रहा था तभी नामांकन पत्र जमा करने सपा के कुछ लोग नशे में आ रहे थे। जैसे मैं पास पहुंचा तभी सपा प्रत्याशी के समर्थकों ने मुझे रोक लिया और मेरे ऊपर लोहे की राड से हमला कर दिया। आरोप है कि चेन लूट ली और फायर कर भाग निकले। थाना प्रभारी मंगलपुर आरबी पाल ने बताया कि जांच की जा रही है।

chat bot
आपका साथी