बेहमई से लखनऊ की बस सेवा शुरू, लोगों में खुशी

संवाद सहयोगी सिकंदरा बेहमई गांव से कस्बा राजपुर पुखरायां माती मुख्यालय होते हुए कानपु

By JagranEdited By: Publish:Wed, 06 Oct 2021 09:39 PM (IST) Updated:Wed, 06 Oct 2021 09:39 PM (IST)
बेहमई से लखनऊ की बस सेवा शुरू, लोगों में खुशी
बेहमई से लखनऊ की बस सेवा शुरू, लोगों में खुशी

संवाद सहयोगी, सिकंदरा : बेहमई गांव से कस्बा राजपुर, पुखरायां, माती मुख्यालय होते हुए कानपुर व लखनऊ तक का सफर सुगम करने वाली रोडवेज बस सेवा का शुभारंभ बुधवार को हो गया। राज्यमंत्री अजीत सिंह पाल ने वैदिक मंत्रोच्चारण के बीच पूजा-अर्चना के साथ हरी झंडी दिखाकर इसे रवाना किया। इसके संचालन होने से बीहड़ पट्टी के लोगों का एक सपना पूरा हो गया है।

राज्यमंत्री अजीत पाल ने बताया कि भाजपा शासनकाल में सिकंदरा विधानसभा क्षेत्र के लिए बिना भेदभाव विकास कार्य किए गए हैं जबकि गैर भाजपा सरकारों में लाभकारी योजनाओं का लाभ लाभ सिर्फ व्यक्ति विशेष तक ही सीमित रहता था। बेहमई से लखनऊ तक का सफर कराने वाली रोडवेज बस सेवा विधानसभा, क्षेत्र व गांव के लिए नई पहचान लेकर आई है। उन्होंने लोगों से सेवा का भरपूर लाभ लेने, चालक व कंडक्टर का हौसला बढ़ाने के लिए सहयोग की बात कही। राज्यमंत्री के हरी झंडी दिखाते ही चालक भारत सिंह व परिचालक चंद्रभान सिंह उत्साहपूर्वक बस को लेकर लखनऊ के लिए रवाना हो गए। रोडवेज कानपुर मंडल के क्षेत्रीय प्रबंधक अनिल अग्रवाल ने बस सेवा की समय सारणी से लोगों को अवगत कराते हुए बताया कि बस प्रतिदिन सुबह सात बजे बेहमई गांव से रवाना होगी, 7:20 पर राजपुर पहुंचेगी 7:45 पर राजपुर से रवाना होगी 8:10 पर पुखरायां पहुंचने के बाद वहां से 8:25 पर रवाना होगी 9:00 बजे माती मुख्यालय पहुंचेगी वहां से 9:15 पर रवाना होकर 12:45 पर लखनऊ पहुंचेगी। इस मौके पर भाजपा के जिलाध्यक्ष अविनाश सिंह चौहान, एआरएम सुदेश निगम, आजाद नगर डिपो एआरएम योगेंद्र प्रताप सिंह, स्टेशन प्रभारी अजय दीक्षित, माती स्टेशन प्रभारी सुरेंद्र सिंह, उन्नाव डिपो के मोहम्मद अशफाक, जितेंद्र पांडेय उर्फ दीपू मौजूद रहे।

क्या कहते हैं लोग

-बस सेवा संचालन से माती कानपुर व लखनऊ कचहरी जाने में गांव सहित क्षेत्र के लोगों सुविधा मिलेगी। हम लोगों को इसका इंतजार काफी समय से था। गांधी सिंह पूर्व प्रधान बेहमई

-रोडवेज बस संचालन से कानपुर, लखनऊ शहरों तक बिना वाहन बदले पहुंचने से बहुत सहूलियत होगी। महिलाओं और बच्चों को आवागमन में बहुत दिक्कत होती थी, अब आराम से सुरक्षित बाजार व रिश्तेदारी जा पाएंगी। उदयवीर सिंह, बेहमई -रोडवेज बसों का संचालन राजपुर में पूरी तरह खत्म कर दिया गया था इससे व्यापारियों और आम लोगों को बेहद परेशानी होती थी। सुबह बस का संचालन होने से कस्बे के व्यापारियों व अन्य लोगों को आवागमन में सुविधा मिलेगी। - अवध विश्नोई, व्यापारी -राजपुर से पुखरायां होते हुए रोडवेज बसों का संचालन लंबे समय से बंद होने से बस अड्डा भी पूरी तरह से बदहाली का शिकार हो गया है। व्यापारियों को डग्गामार वाहनों से निजात मिलेगी। पुखरायां, कानपुर, लखनऊ पहुंचना आसान हो जाएगा।

- हरिकांत पोरवाल उर्फ बाबू महामंत्री व्यापार मंडल राजपुर

chat bot
आपका साथी