नाराज सांसद बोले- स्वास्थ्य मंत्री को देंगे अव्यवस्था की जानकारी

संवाद सहयोगी डेरापुर डेरापुर सीएचसी को गोद लिए जाने के बाद इटावा सांसद डा. रामशंकर

By JagranEdited By: Publish:Sat, 24 Jul 2021 07:08 PM (IST) Updated:Sat, 24 Jul 2021 07:08 PM (IST)
नाराज सांसद बोले- स्वास्थ्य मंत्री को देंगे अव्यवस्था की जानकारी
नाराज सांसद बोले- स्वास्थ्य मंत्री को देंगे अव्यवस्था की जानकारी

संवाद सहयोगी, डेरापुर : डेरापुर सीएचसी को गोद लिए जाने के बाद इटावा सांसद डा. रामशंकर कठेरिया ने पहली बार यहां का निरीक्षण किया। एक्सरे मशीन खराब मिलने व मरम्मत के लिए अधिकृत संस्था के समय पर काम न करने पर उन्होंने कड़ी नाराजगी जताई। पूरे मामले से उन्होंने स्वास्थमंत्री को अवगत कराने की बात कही। वहीं अपनी सांसद निधि से सीबीसी काउंट मशीन व बायोकेमिस्ट्री लैब की मशीन उपलब्ध कराने की बात कही। डाक बंगले में उन्होंने लोगों की समस्या सुनकर निस्तारण के निर्देश दिए।

सांसद डा. रामशंकर कठेरिया शनिवार दोपहर बाद डेरापुर सीएचसी पहुंचे। यहां सबसे पहले पौधारोपण किया और बाद में अस्पताल का निरीक्षण किया। वैक्सीनेशन के लिए रजिस्ट्रेशन काउंटर पर उन्होंने आए मरीजों की संख्या के बाबत जानकारी ली जिस पर कर्मियों ने 109 बताया। अस्पताल में एक्सरे मशीन खराब होने व उसे कृष्णा डायग्नो कंपनी लखनऊ के सही समय पर ठीक न करने पर उन्होंने कड़ी नाराजगी जताकर स्वास्थ मंत्री को पत्र भेजने की बात कही। सीएचसी प्रभारी डा. अशोक कुमार ने अस्पताल की लैब में सीबीसी काउंट मशीन व बायो केमिस्ट्री लैब मशीन ना होने से मरीजों की जांचों में दिक्कत आने की बात कही। इस पर सीडीओ से बात कर सांसद निधि से एक सप्ताह के अंदर दोनों मशीनों की खरीद के लिए पांच लाख रुपये उपलब्ध कराए जाने का आश्वासन दिया। वहीं अस्पताल परिसर में सफाई कर्मी की व्यवस्था ना होने पर एसडीएम डेरापुर को नगर पंचायत से एक सफाई कर्मी अस्पताल परिसर में उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। इसके बाद उन्होंने डेरापुर डाक बंगले में चौपाल लगाकर आम जनमानस की समस्याओं को सुना व निस्तारण के लिए संबंधित विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए। डेरापुर ब्लाक प्रमुख रूबी द्विवेदी के पति मोहित द्विवेदी ने सांसद का सम्मान किया। इस मौके पर एसडीएम ऋषि कांत राजवंशी, अधिशासी अधिकारी सुरेश कुमार, बीडीओ बब्बन राय, थानाध्यक्ष आलोक कुमार, लाला मिश्रा, अनुराग द्विवेदी, बबलू दीक्षित, अनुज तिवारी, मंडल अध्यक्ष मुनेश शुक्ला, राम किशोर पांडेय व कीरत गुप्ता रहे। राजपुर में वैक्सीनेशन का हाल जाना

संवाद सहयोगी, सिकंदरा : इटावा सांसद डा. रामशंकर कठेरिया राजपुर के प्राथमिक स्वास्थ केंद्र पहुंचे। यहां उन्होंने वैक्सीनेशन व बाकी सेवाओं का हाल जाना। सांसद ने कहा कि कोरोना महामारी बीमारी से बचने के लिए हर किसी को वैक्सीन लगवाना बेहद आवश्यक है उन्होंने अधिक से अधिक संख्या में पहुंचकर वैक्सीनेशन की बात कही। उन्होंने महिलाओं के होने वाले प्रसव एवं वैक्सीनेशन में आ रही समस्याओं को भी जाना। पीएचसी प्रभारी डा. डीके सिंह ने महिलाओं के उपचार की समुचित व्यवस्था ना होने एवं महिला वार्ड ना होने कि समस्या रखी सांसद ने शासन से शीघ्र मंजूरी कराए जाने का भरोसा दिया। इसके बाद उन्होंने पीएचसी परिसर हाल के अंदर पीपल व नीम का पौधा रोपा। एसडीएम आरसी यादव, भाजपा जिला उपाध्यक्ष डाक्टर फूलचंद कठेरिया, महेश सिंह चौहान, दिनेश मिश्रा, पूर्व जिला महामंत्री जमीपाल सिंह चंदेल, डाड पीके अग्निहोत्री, फार्मासिस्ट अजीत कटियार व शिवकुमार मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी