खाट पर परी के सोवत रहय, ऐसो लगो के भूकंप आइगौ

संवाद सूत्र रूरा खाट पर परी के सोवत रहय अचानक से ऐसो लगो के भूकंप आइगौ। जिया धकधकान

By JagranEdited By: Publish:Sat, 16 Oct 2021 06:07 PM (IST) Updated:Sat, 16 Oct 2021 06:07 PM (IST)
खाट पर परी के सोवत रहय, ऐसो लगो के भूकंप आइगौ
खाट पर परी के सोवत रहय, ऐसो लगो के भूकंप आइगौ

संवाद सूत्र, रूरा : खाट पर परी के सोवत रहय, अचानक से ऐसो लगो के भूकंप आइगौ। जिया धकधकान लगा, बाहर देखा तौ पूरी गाड़ी समिट कै गांव के आसपास व तलैया मा आई गई। यह बातें दुर्घटनास्थल के मात्र 25 मीटर दूर बने मकानों में सो रहे गांव के लोगों ने बताई।

अंबियापुर गांव की शकुंतला ने बताया कि वह सोकर उठी ही थीं कि मवेशियों को चारा आदि की व्यवस्था कर दें। इतने में धड़ाम-धड़ाम की आवाज सुन कांप उठी। खिड़की, दरवाजे, चारपाई समेत ऐसा लगा कि जमीन डोल उठी हो। घर के सभी लोग बिस्तर से उठकर कोई अनहोनी की आशंका पर दुबक गए तभी बाहर रेलवे ट्रैक के पास बंधी पड़िया मैं रस्सी खूंटा उखाड़ कर दरवाजे पहुंची और बाहर का नजारा देखा तो वह सहम गई। दुर्घटना के दौरान मालगाड़ी से निकला कोई लोहा लगने से वह जख्मी हो गई थी। रेलवे लाइन के पास आबादी का पहला मकान वृद्धा तारा का है। वह सो रही थीं कि तेज आवाज का धमका सुन चौंक कर उठीं तभी लगा कि कोई चारपाई हिला रहा है। वह बताती हैं कि कंपन इतना तेज था कि लगा कि पूरा मकान भरभरा जाएगा इसलिए वह घर के अन्य लोगों के साथ बाहर की तरफ भागीं तो नजारा दूसरा था। इसी गांव के मान सिंह खेतों में काम करने के लिए जाने की तैयारी कर रहे थे तभी गड़गड़ाहट की आवाज आई। बाहर नजर पड़ी तो होश उड़ गए। एक बार तो समझ ही नहीं आया कि यह क्या हो गया।

20 मिनट तक उठा धूल का गुबार

हादसे में वैगन पलटने से गिट्टियों व पास की जमीन से ऐसा धूल का गुबार उठा कि करीब 20 मिनट तक दृश्यता कम रही। इसी दौरान तेज आवाज के कारण लाइन के करीब ही बंधे मवेशी खूंटा तोड़कर भागे। लोगों ने सबकुछ सुरक्षित देखा तो राहत की सांस ली।

chat bot
आपका साथी