मकान गिराने का नोटिस चस्पा होने पर किया किशोरी का अंतिम संस्कार

संवाद सूत्र मुंगीसापुर डेरापुर के बलहरामऊ गांव में किशोरी की गला रेतकर हत्या मामले

By JagranEdited By: Publish:Tue, 12 Jan 2021 06:36 PM (IST) Updated:Tue, 12 Jan 2021 06:36 PM (IST)
मकान गिराने का नोटिस चस्पा होने पर किया किशोरी का अंतिम संस्कार
मकान गिराने का नोटिस चस्पा होने पर किया किशोरी का अंतिम संस्कार

संवाद सूत्र, मुंगीसापुर : डेरापुर के बलहरामऊ गांव में किशोरी की गला रेतकर हत्या मामले में परिवार आरोपित का मकान गिराने पर अड़ गया और अंतिम संस्कार से मना कर दिया। एडीएम पंकज वर्मा व एएसपी घनश्याम चौरसिया के साथ ही अन्य अधिकारी गांव में डटे रहे और परिवार को मनाने में जुट गए। दोपहर करीब तीन बजे जाकर मकान गिराने का नोटिस चस्पा होने के बाद सभी लोग राजी हुए और अंतिम संस्कार किया गया। इस दौरान कई थानों का फोर्स तैनात रहा और गांव छावनी में तब्दील रहा।

सोमवार सुबह गांव में शिक्षक की 17 वर्षीय बेटी की एकतरफा प्रेम में रिश्ते में लगने वाले भाई रिषभ उर्फ सीनू ने चाकू से गला रेतकर हत्या कर दी थी। आरोपित को चाकू समेत गिरफ्तार किया गया था। मामले में तनाव को देखते हुए गांव में पुलिस फोर्स तैनात कर दिया गया था। रात में आइजी मोहित अग्रवाल से परिवार ने ग्राम समाज पर आरोपित का मकान बना होने व उसे गिराने की मांग की थी। इस पर उन्होंने जांच कर कार्रवाई का आश्वासन दिया था। मंगलवार को अंतिम संस्कार के लिए दोपहर तक परिवार ने शव नहीं उठाया और आरोपित का मकान गिराने की मांग रख दी। सीओ आशापाल मनाने की कोशिश करने लगे पर परिवार नहीं माना। एडीएम पंकज वर्मा व एएसपी घनश्याम चौरसिया पुलिस फोर्स संग पहुंचे और मृतका के पिता से बात कर कहा कि जांच में ग्राम समाज की जमीन पर मकान होने की पुष्टि होते ही कार्रवाई की जाएगी, लेकिन परिवार अड़ा रहा कि मकान गिराते ही अंतिम संस्कार कर दिया जाएगा। दोपहर करीब दो बजे भोगनीपुर नायब तहसीलदार मनीष द्विवेदी पहुंचे और आरोपित रिषभ के मकान पर नोटिस चस्पा किया। 15 दिन में ग्राम समाज की जमीन पर मकान बना होने का नोटिस देते हुए जवाब देने को कहा गया है। अगर जवाब उचित नहीं होगा तो मुकदमा दर्ज कर ध्वस्तीकरण व जुर्माना वसूलने की कार्रवाई होगी। नोटिस चस्पा होते ही करीब तीन बजे शव को गांव के बाहर खेत के पास ले जाकर अंतिम संस्कार किया गया।

राजनीतिक दलों के लोगों ने दी सांत्वना

पीड़ित परिवार के घर भाजपा विधायक विनोद कटियार पहुंचे और परिवार के साथ ही प्रशासन से बात की। इसके अलावा सपा की पूर्व विधायक मिथिलेश कटियार, पूर्व सांसद राकेश सचान, परवेश कटियार समेत दूसरे नेता पहुंचे और परिवार को सांत्वना दी।

chat bot
आपका साथी