जिले में 831 लोगों ने लगवाई वैक्सीन

संवाद सहयोगी भोगनीपुर जिले में शनिवार को 831 लोगों ने सरकारी अस्पतालों में वैक्सीन लगवाई। प

By JagranEdited By: Publish:Sat, 08 May 2021 07:53 PM (IST) Updated:Sat, 08 May 2021 07:53 PM (IST)
जिले में 831 लोगों ने लगवाई वैक्सीन
जिले में 831 लोगों ने लगवाई वैक्सीन

संवाद सहयोगी भोगनीपुर : जिले में शनिवार को 831 लोगों ने सरकारी अस्पतालों में वैक्सीन लगवाई। पहली डोज 524 व 307 लोगों ने दूसरी डोज लगवाई। बीते तीन चार दिनों की बात करें तो वैक्सीनेशन का कुछ फीसद बढ़ा है, लेकिन विभाग ने अपील कि है कि अधिक संख्या में लोग इसे लगवाए। इससे ही कोरोना की गंभीरता से बचा जा सकेगा।

मलासा व अमरौधा ब्लॉक में शनिवार को 108 लोगों को कोरोना का टीका लगाया गया। अमरौधा ब्लाक की सीएचसी पुखरायां में एएनएम विमला ने 47 लोगों को कोरोना का टीका लगाया। पीएचसी मूसानगर में एएनएम रमा ने सात लोगों को व पीएचसी रुरगांव में एएनएम सुमनलता ने छह लोगों को कोरोना का टीका लगाया। मलासा ब्लाक की सीएचसी देवीपुर मे एएनएम उमा यादव ने 20 लोगों को व पीएचसी बरौर में एएनएम शशि देवी ने 28 लोगों को कोरोना का टीका लगाया। पीएचसी अमरौधा के प्रभारी चिकित्साधिकारी डॉ. आदित्य सचान व सीएचसी देवीपुर के अधीक्षक डॉ. विकास कुमार ने बताया कि केन्द्रों पर लोगों के कम संख्या में आने के कारण टीकाकरण की गति धीमी रही। वहीं नोडल अफसर डॉ. महेंद्र जतारया ने बताया कि वैक्सीन लगवाने से कोरोना आपके लिए गंभीर नहीं होगा। सभी से अपील है कि वैक्सीनेशन जरूर कराएं।

अमरौधा केंद्र पर नहीं पहुंचा कोई

भोगनीपुर : पीएचसी अमरौधा में शनिवार को कोरोना टीकाकरण केन्द्र पर एक भी व्यक्ति टीका लगवाने नहीं आया, जिससे टीकाकरण केन्द्र पर पूरे दिन सन्नाटा पसरा रहा। पीएचसी अमरौधा के प्रभारी चिकित्साधिकारी डॉ. आदित्य सचान ने बताया अस्पताल में कोरोना टीकाकरण के लिए एएनएम शिवांगी को टीम के साथ तैनात किया गया था। कर्मियों की टीम शाम तक केन्द्र पर बैठी रही, लेकिन एक भी व्यक्ति केंद्र पर कोरोना वैक्सीन लगवाने नहीं आया।

chat bot
आपका साथी