जिले में 619 ने लगवाई उत्साह से वैक्सीन

संवाद सहयोगी भोगनीपुर जिला अस्पताल समेत बाकी अस्पतालों में 619 लोगों ने कोरोना वैक्सीन लगवाई।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 17 May 2021 07:49 PM (IST) Updated:Mon, 17 May 2021 07:49 PM (IST)
जिले में 619 ने लगवाई उत्साह से वैक्सीन
जिले में 619 ने लगवाई उत्साह से वैक्सीन

संवाद सहयोगी, भोगनीपुर : जिला अस्पताल समेत बाकी अस्पतालों में 619 लोगों ने कोरोना वैक्सीन लगवाई। 380 पहली डोज तो दूसरी डोज लगवाने वालों की संख्या 239 रही। स्वास्थ्य विभाग ने लोगों से अधिक संख्या में पहुंचकर वैक्सीनेशन कराने की बात कही।

अमरौधा व मलासा ब्लाक में सोमवार को 65 लोगों को कोरोना का टीका लगाया गया। दूसरी डोज लगाने के नियम में परिवर्तन होने के कारण टीकाकरण की गति धीमी रही। निर्धारित तिथि पर दूसरी डोज लगवाने आये लोग बैरंग वापस लौटे। अमरौधा ब्लाक की सीएचसी पुखरायां में एएनएम दिव्या ने 35 लोगों को कोरोना का टीका लगाया, पीएचसी मूसानगर में एएनएम आरती ने दो व पीएचसी रूरगांव में एएनएम सुमनलता ने दो लोगों को कोरोना का टीका लगाया। मलासा ब्लाक की सीएचसी देवीपुर में एएनएम रीतादेवी ने 18 व पीएचसी बरौर में एएनएम शशिदेवी ने आठ लोगों को कोरोना का टीका लगाया।

पीएचसी अमरौधा के प्रभारी चिकित्साधिकारी डॉ. आदित्य सचान व सीएचसी देवीपुर के अधीक्षक डॉ. विकास कुमार ने बताया कि कोरोना टीका की दूसरी डोज लगवाने के लिए पहले छह से आठ सप्ताह के बीच टीका लगवाने का नियम लागू किया गया था, लेकिन अब 12 सप्ताह के बाद दूसरी डोज लगाने का नियम लागू कर दिया गया है, इसलिए पहले नियम के मुताबिक दूसरी डोज लगवाने के लिए केन्द्रों पर आए लोगों को कोरोना का टीका नहीं लगाया जा सका। दूसरी डोज के लिए पोर्टल पर नाम न हो पाने के कारण दूसरी डोज लगवाने आए लोग बैरंग वापस लौट गए, जिससे टीकाकरण की गति धीमी रही।

chat bot
आपका साथी