जिले के चार केंद्रों पर 549 परीक्षार्थियों ने दी अंक सुधार परीक्षा

जागरण संवाददाता कानपुर देहात माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के अंतर्गत हाईस्कूल व इंटरमीडिएट क

By JagranEdited By: Publish:Sat, 18 Sep 2021 09:33 PM (IST) Updated:Sat, 18 Sep 2021 09:33 PM (IST)
जिले के चार केंद्रों पर 549 परीक्षार्थियों ने दी अंक सुधार परीक्षा
जिले के चार केंद्रों पर 549 परीक्षार्थियों ने दी अंक सुधार परीक्षा

जागरण संवाददाता, कानपुर देहात : माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के अंतर्गत हाईस्कूल व इंटरमीडिएट की अंक सुधार परीक्षा शनिवार को जिले के चार केंद्रों में आयोजित की गई। जिले में 549 विद्यार्थी परीक्षा में सम्मिलित हुए जबकि 89 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे। नकलविहीन परीक्षा कराने के लिए सचल दल की ओर से केंद्रों का निरीक्षण किया गया। वहीं केंद्रों पर तैनात स्टेटिक मजिस्ट्रेट भी सतर्क रहे।

अकबरपुर इंटर कालेज, जीजीआइसी रसूलाबाद, भारतीय विद्यापीठ इंटर कालेज राजपुर के साथ ही गांधी विद्यालय झींझक में हाईस्कूल व इंटरमीडिएट की परीक्षा आयोजित की गई। हाईस्कूल में पंजीकृत 433 परीक्षार्थियों के सापेक्ष 396 परीक्षा में सम्मिलित हुए जबकि 37 अनुपस्थित रहे। वहीं इंटरमीडिएट में पंजीकृत 205 के सापेक्ष 153 विद्यार्थियों ने परीक्षा दी। वहीं 52 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे। नकलविहीन परीक्षा संपन्न कराने के लिए सचल दल में डीआइओएस अरविद कुमार ने सभी परीक्षा केंद्रों का निरीक्षण कर व्यवस्था का जायजा लिया। इसके साथ ही जोनल मजिस्ट्रेट व स्टेटिक मजिस्ट्रेट को सतर्कता बरतने के निर्देश दिए। वहीं रसूलाबाद जीजीआईसी में डीएम जेपी सिंह व एसपी केशव कुमार चौधरी ने औचक निरीक्षण कर कक्ष की व्यवस्था देखी। निरीक्षण के दौरान आठ कक्षों में 69 परीक्षार्थी परीक्षा देते मिले। वहीं भारतीय विद्यापीठ राजपुर केंद्र में सुबह पाली में हाईस्कूल की परीक्षा मे 58 पंजीकृत परीक्षार्थियों में तीन अनुपस्थित रहे। वहीं इंटरमीडिएट परीक्षा में 53 के सापेक्ष नौ अनुपस्थित रहे। अकबरपुर इंटर कालेज में कड़ी निगरानी के मध्य परीक्षा का आयोजन किया गया। हाईस्कूल परीक्षा में सभी छात्र उपस्थित रहे। वहीं इंटरमीडिएट परीक्षा में पंजीकृत 63 में से 49 छात्र उपस्थित रहे।

अधिक नंबर आने की कही छात्रों ने बात

परीक्षा देकर निकले छात्रों के चेहरे पर खुशी नजर आई। सभी का कहना था कि तैयारी पूरी कर रखी थी कि पहले से अधिक नंबर लाना है प्रश्न पत्र भी सरल आया और उम्मीद है कि अच्छे अंक आएंगे।

chat bot
आपका साथी