जिले में 233 हुए कोरोना से स्वस्थ, 118 नए कोरोना पॉजिटिव

संवाद सहयोगी भोगनीपुर जिले में मंगलवार को 233 लोग कोरोना को मात देने में कामयाब हुए। इनम

By JagranEdited By: Publish:Tue, 04 May 2021 08:13 PM (IST) Updated:Tue, 04 May 2021 08:13 PM (IST)
जिले में 233 हुए कोरोना से स्वस्थ, 118 नए कोरोना पॉजिटिव
जिले में 233 हुए कोरोना से स्वस्थ, 118 नए कोरोना पॉजिटिव

संवाद सहयोगी, भोगनीपुर : जिले में मंगलवार को 233 लोग कोरोना को मात देने में कामयाब हुए। इनमें से ज्यादातर लोग होम आइसोलेशन में थे और सही देखभाल व दवा से वह स्वस्थ हो गए। वहीं 118 लोग कोरोना पॉजिटिव मिले हैं।

अमरौधा व मलासा ब्लाक में मंगलवार को 25 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए है। संक्रमित व्यक्तियों के संपर्क में आए लोगों की कोरोना जांच को सैंपल लिए गए है। मलासा ब्लाक में सीएचसी देवीपुर के अधीक्षक डॉ. विकास कुमार ने बताया कि दो दिन पूर्व कोरोना जांच हेतु लिए गए सैंपलों की मंगलवार को आई आरटीपीसीआर जांच रिपोर्ट में गोपालपुर, हैदरापुर, बरौर, बरौर कीमड़ैया, दुरौली, अकबरनगर, गोपालपुर, अकोढ़ी आदि गांवों में 15 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। एलटी योगेंद्र सिंह व जयहिन्द की टीम को इन गांवों में भेजकर

संक्रमित व्यक्तियों के संपर्क में आए लोगों की कोरोना जांच के लिए सैंपल लिए गए है और हॉटस्पॉट चिह्नित किए गए मोहल्लों में सैनिटाइजेशन कराया गया। पीएचसी अमरौधा के प्रभारी चिकित्साधिकारी डॉ. आदित्य सचान ने बताया कि दो दिन पूर्व लिए गए सैंपल की मंगलवार को आई आरटीपीसीआर जांच रिपोर्ट में कस्बा पुखरायां,क्योटरा बांगर, अमरौधा आदि गांवों में 10 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। संक्रमित व्यक्तियों के संपर्क में आए लोगो की कोरोना जांच के लिए सैंपल लिए गए है और हॉटस्पॉट चिह्नित किए गए मोहल्लों में बैरीकेडिग कराई गई है। वहीं अकबरपुर में बुजुर्ग व महिला समेत चार संक्रमित, डेरापुर में तीन संक्रमित, सिकंदरा में किसान व महिला समेत छह लोग, मैथा में तीन युवक संक्रमित व झींझक में चार लोग समेत अन्य जगहों पर पॉजिटिव लोग मिले हैं। इनके स्वजनों को होम क्वारंटाइन कराते हुए सैंपल लिया गया है। वहीं स्वस्थ होने वाले मरीजों में अकबरपुर, डेरापुर, सरवनखेड़ा, शिवली, मंगलपुर समेत अन्य जगह के लोग शामिल हैं। सीएमओ डॉ. राजेश कटियार ने बताया कि 233 लोग स्वस्थ हुए हैं। सभी लोग कोरोना गाइडलाइन का पालन करें।

chat bot
आपका साथी