केंद्रीय विद्यालय में बनेगा 200 बेड का अस्पताल

जागरण संवाददाता कानपुर देहात जिले में कोरोना संक्रमण का स्तर लगातार बढ़ता जा रहा है

By JagranEdited By: Publish:Sun, 18 Apr 2021 09:12 PM (IST) Updated:Sun, 18 Apr 2021 09:12 PM (IST)
केंद्रीय विद्यालय में बनेगा 200 बेड का अस्पताल
केंद्रीय विद्यालय में बनेगा 200 बेड का अस्पताल

जागरण संवाददाता, कानपुर देहात : जिले में कोरोना संक्रमण का स्तर लगातार बढ़ता जा रहा है। इसे देखते शासन के निर्देश पर केंद्रीय विद्यालय में 200 बेड का कोविड अस्पताल बनाया जाएगा, जिसको लेकर डीएम जेपी सिंह ने सीएमओ को आगामी 48 घंटे में सभी व्यवस्थाएं दुरुस्त करने के निर्देश दिए हैं। बीते वर्ष भी यहीं पर कोविड अस्पताल संचालित किया गया था।

केंद्रीय विद्यालय नबीपुर में 200 बेड का कोविड अस्पताल बनाया जाएगा, जबकि जिला अस्पताल के ट्रामा सेंटर में क्रियाशील 18 बेड के अस्पताल को 35 बेड का किया जाएगा। इसको लेकर डीएम ने सीएमओ डॉ. राजेश कटियार को निर्देश दिए हैं। केंद्रीय विद्यालय में सोमवार शाम तक 100 बेड का अस्पताल शुøल् कर दिया जाएगा, जबकि शेष 100 बेड अगले 24 घंटे में पूरे करने होंगे। इसके साथ ही प्राइवेट नर्सिंगहोम सहित अन्य सेंटरों में व्यवस्थाएं दुरुस्त रखने के निर्देश दिए गए हैं। ओपीडी बंद होने पर इस कार्य में लगे चिकित्सकों को कोविड की जिम्मेदारी सौंपी गई है। इसके साथ ही जिला प्रशासन की ओर से विशेष सतर्कता बरतने के निर्देश लोगों को दिए गए हैं। अस्पतालों में ऑक्सीजन, दवा की उपलब्धता के साथ ही टीकाकरण की गति बढ़ाने के लिए स्वास्थ्य विभाग को निर्देशित किया गया है। डीएम ने जिलावासियों से अपील करते हुए कहा कि बिना आवश्यक कारण से लोग घरों से न निकले। इसके साथ ही मास्क, शारीरिक दूरी को ध्यान में रखते हुए ही बाहर निकले।

कोविड नियंत्रण के लिए जिले को मिले दो करोड़

कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों पर नियंत्रण लगाने के साथ ही लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं मुहैया कराने के लिए शासन की ओर से जिले को दो करोड़ रुपये दिए गए हैं। राहत आपदा निधि से भेजे गई दो करोड़ की राशि से दवा, आक्सीजन, मास्क के साथ ही कोविड नियंत्रण के लिए खर्च किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी