चोरी के दो घंटे के भीतर 18 लाख रुपये बरामद

संवाद सहयोगी रसूलाबाद रहीम नगर में किसान के घर से उनके ही रिश्तेदार युवकों ने कर

By JagranEdited By: Publish:Sat, 20 Feb 2021 06:32 PM (IST) Updated:Sat, 20 Feb 2021 06:32 PM (IST)
चोरी के दो घंटे के भीतर 18 लाख रुपये बरामद
चोरी के दो घंटे के भीतर 18 लाख रुपये बरामद

संवाद सहयोगी, रसूलाबाद : रहीम नगर में किसान के घर से उनके ही रिश्तेदार युवकों ने करीब 18 लाख रुपये की नकदी चोरी कर ली। सीढ़ी लगाकर घर में घुसे चोर नकदी लेकर बाइक से भाग रहे थे कि गश्त कर रही पुलिस को उन पर शक हुआ। घेराबंदी कर दोनों को पकड़ा तो बैग से रुपये मिले और चोरी की बात पता चली। दो घंटे के भीतर ही पुलिस की मुस्तैदी से जहां चोर पकड़ गए वहीं पीड़ित भी खुश है कि उनकी कमाई जाने से बच गई।

रहीम नगर निवासी पतरावल ने 13 दिसंबर को अपनी जमीन 18.67 लाख रुपये में रसूलाबाद के पवन व उमेश गुप्ता को बेची थी। रुपये उसने घर में ही बक्से में रख दिए थे। कुछ रुपये उसने अपने दामाद रठगांव निवासी श्रीकृष्ण व मऊ बिधूना औरैया निवासी रामकिशोर को दे दिए थे। शुक्रवार रात को श्रीकृष्ण का दामाद मैनपुरी किशनी निवासी कुलदीप व उसका दोस्त प्रशांत यहां पर आए देररात करीब 11 बजे सीढ़ी लगाकर घर में उतर गए। दोनों ने बक्से का कुंडा तोड़ा और रुपये चोरी कर बाइक से भाग निकले। तेज रफ्तार में चौराहे से गुजरते समय गश्त कर रही पुलिस को उन पर शक हुआ। देररात 1 बजे करीब आठ किलोमीटर तक उनका पीछा कर बिलहा गांव के पास दोनों को पकड़ लिया गया। तलाशी में उनके पास से करीब 18 लाख रुपये बरामद हो गए। इसके बाद पतरावल को पुलिस ने पूरी घटना बताई तो उनके होश उड़ गए। थाना प्रभारी शशिभूषण ने बताया कि पुलिस टीम की मेहनत से ही यह हो सका है। दोनों से पूछताछ की जा रही है, कुछ और के भी इसमें शामिल होने की संभावना है।

बिक्री के दौरान मौजूद था कुलदीप

किसान पतरावल कम पढ़ा लिखा है और जमीन बिक्री के दौरान उसके दोनों दामाद संग कुलदीप मौजूद था। उसने ही रुपये गिनकर दिए थे और उसके सामने ही रुपये बक्से में रखे थे। इसी कारण उसने घर में कुछ और न छूकर सीधे बक्से को ही निशाना बनाया। वहीं पुलिस ने बरामद रकम के बारे में अभी तक राजफाश नहीं किया है, लेकिन पतरावल के मुताबिक करीब 18 लाख रुपये थे।

chat bot
आपका साथी