बीडीओ व एडीओ समेत 155 कोरोना पॉजिटिव

जागरण संवाददाता कानपुर देहात जिले में मंगलवार को 155 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए। इनमें अ

By JagranEdited By: Publish:Tue, 20 Apr 2021 07:56 PM (IST) Updated:Tue, 20 Apr 2021 07:56 PM (IST)
बीडीओ व एडीओ समेत 155 कोरोना पॉजिटिव
बीडीओ व एडीओ समेत 155 कोरोना पॉजिटिव

जागरण संवाददाता, कानपुर देहात : जिले में मंगलवार को 155 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए। इनमें अमरौधा ब्लॉक में बीडीओ व एडीओ, दो एआरओ समेत सात कर्मचारी समेत अन्य लोग शामिल हैं। संक्रमितों के घर व कार्यालय पर सैनिटाइजेशन का काम किया गया।

अकबरपुर क्षेत्र में सात लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इसके लावा प्रसिद्धपुर में दो व्यक्तियों को बुखार था जांच कराने पर उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई जिस पर उन्हें होम आइसोलेट कर दिया गया है। इसके अलावा गोगूमऊ में महिला व बुजुर्ग समेत 10 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। सभी को होम आइसोलेट कर दिया गया। अमरौधा ब्लॉक मे दो दिन पूर्व कोरोना जांच के लिए कई लोगों को सैंपल लिए गए थे। मंगलवार को आई जांच रिपोर्ट में एक एडीओ, दो एआरओ, एक ग्राम विकास अधिकारी, दो अन्य कर्मचारी व तीन ग्रामीण समेत नौ लोगों की कोरोना जांच संक्रमित आई है, साथ ही बीडीओ की कराई गई अपनी कोरोना जांच में वह पॉजिटिव पाए गए हैं। सभी कर्मचारियों को होम आइसोलेट किया गया है।

उधर, मलासा ब्लॉक में एक एडीओ, डींघ गांव स्थित एक बैंक का कर्मचारी के साथ ही मकरंदापुर गांव के पांच व बरौर कस्बा के दो लोग कोरोना संक्रमित पाए गए। सभी को होम आइसोलेट किया गया है। सीएचसी देवीपुर के अधीक्षक डॉ. विकास कुमार व अमरौधा ब्लॉक के चिकित्साधिकारी डॉ. अभिषेक सचान ने बताया कि कोरोना पॉजिटिव पाए गए सभी व्यक्तियों को होम आइसोलेट किया गया है व संक्रमित व्यक्तियों के मोहल्लों में सैनिटाइजेशन कराने के साथ ही बल्लियां लगाकर बैरीकेडिग कराई गई है। सीएमओ डॉ. राजेश कटियार ने बताया कि 31 एंटीजन किट से जांच व बाकी आरटीपीसीआर व ट्रूनट से जांच की गई थी। सभी से अपील है कि मास्क जरूर पहनें व गाइडलाइन का पालन करें।

chat bot
आपका साथी