जिले में 148 लोगों ने कोरोना को हराया, 134 मिले नए संक्रमित

संवाद सहयोगी भोगनीपुर जिले में लगातार लोग कोरोना को मात दे रहे हैं। गुरुवार को 148 लोग

By JagranEdited By: Publish:Thu, 06 May 2021 07:31 PM (IST) Updated:Thu, 06 May 2021 07:31 PM (IST)
जिले में 148 लोगों ने कोरोना को हराया, 134 मिले नए संक्रमित
जिले में 148 लोगों ने कोरोना को हराया, 134 मिले नए संक्रमित

संवाद सहयोगी, भोगनीपुर : जिले में लगातार लोग कोरोना को मात दे रहे हैं। गुरुवार को 148 लोगों ने कोरोना को हराकर जज्बा दिखाया। वहीं जिले में 134 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं।

स्वस्थ होने वालों में अकबरपुर, डेरापुर, सिकंदरा, राजपुर, अमरौधा समेत अन्य जगह के लोग शामिल हैं। ज्यादातर लोग होम आइसोलेशन में थे और सही रखरखाव व हिम्मत से कोरोना को हराकर स्वस्थ हो गए। उधर अमरौधा व मलासा ब्लाक में गुरुवार को 12 कोरोना संक्रमित पाए गए है। पीएचसी अमरौधा के प्रभारी चिकित्साधिकारी डॉ. आदित्य सचान ने बताया कि कोरोना संक्रमित व्यक्तियों के संपर्क में आए लोगों की कोरोना जांच के लिए दो दिन पूर्व लिए गए सैंपलों की आरटीपीसीआर जांच रिपोर्ट में पुखरायां कस्बा, नोनापुर, विवेकानन्द नगर व बाबा मोहल्ला क्षेत्रों में सात लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। संक्रमित व्यक्तियों के संपर्क में आए लोगों की कोरोना जांच के लिए सैंपल

लिए गए है व हॉटस्पॉट चिह्नित किए गए मोहल्लों में बैरीकेडिग कराने के साथ ही सैनिटाइजेशन कराया गया है। सीएचसी देवीपुर के अधीक्षक डॉ. विकास कुमार ने बताया कि क्षेत्र के गांवों में दो दिन पूर्व संक्रमित व्यक्तियों के संपर्क में आए लोगों की कोरोना जांच के लिए भेजे गए सैंपलों की गुरुवार को आई आरटीपीसीआर जांच रिपोर्ट में बरौर की मड़ैया, देवब्रह्मापुर व मलासा स्टेशन में पांच व्यक्ति कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। संक्रमित व्यक्तियों के संपर्क में आए लोगों की कोरोना जांच के लिए सैंपल लिए गए हैं। इसके अलावा अकबरपुर, रनियां, सिकंदरा, राजपुर में भी बुजुर्ग व महिला समेत अन्य लोग संक्रमित मिले हैं। सभी जगह सैनिटाइजेशन कराया गया और परिवार के लोगों की जांच कर घर में ही रहने की सलाह दी गई।

chat bot
आपका साथी