जिला अस्पताल समेत सीएचसी में 1418 लोगों ने लगवाई वैक्सीन

जागरण संवाददाता कानपुर देहात जिला अस्पताल व सीएचसी समेत अस्पतालों में सोमवार को कुल 1418 ल

By JagranEdited By: Publish:Tue, 20 Apr 2021 12:27 AM (IST) Updated:Tue, 20 Apr 2021 12:27 AM (IST)
जिला अस्पताल समेत सीएचसी में 1418 लोगों ने लगवाई वैक्सीन
जिला अस्पताल समेत सीएचसी में 1418 लोगों ने लगवाई वैक्सीन

जागरण संवाददाता, कानपुर देहात : जिला अस्पताल व सीएचसी समेत अस्पतालों में सोमवार को कुल 1418 लोगों ने वैक्सीनेशन कराया। सभी ने कोरोना को हराने का जज्बा दिखाया।

जिला अस्पताल में 9:30 बजे से ही वैक्सीनेशन शुरू हो गया था। यहां पर अकबरपुर के राजीव कुमार ने सबसे पहले वैक्सीनेशन कराया। उन्होंने कहा कि कई दिनों से उनको इसका इंतजार था और अब काफी अच्छा लग रहा है। आधे घंटे विश्राम के बाद घर जाने दिया गया और कहीं कोई दिक्कत उनको नहीं आई।

इसी तरह से सीएचसी रसूलाबाद, हवासपुर व झींझक समेत अन्य अस्पतालों में वैक्सीनेशन कराया गया। इस दौरान अधिकारियों ने पूरी व्यवस्था पर नजर रखी। दोपहर में लोग कुछ कम आए लेकिन शाम को फिर से वैक्सीनेशन के लिए लोग जुटे। नोडल अफसर डॉ. महेंद्र जतारया ने बताया कि 747 ने दूसरी डोज व पहली डोज 671 लोगों ने लगवाई। सभी से अपील है कि वैक्सीनेशन जरूर कराएं।

वैक्सीन की कमी के कारण मात्र तीन अस्पतालों में हुआ कोरोना टीकाकरण

संवाद सहयोगी, भोगनीपुर : कोरोना वैक्सीन की मात्रा कम होने के कारण सोमवार को मलासा ब्लाक में मात्र एक पीएचसी में व अमरौधा ब्लाक में दो अस्पतालों में कोरोना के टीके लगाए गए। मलासा ब्लाक की पीएचसी बरौर में एएनएम रीता देवी ने 160 लोगों को कोरोना का टीका लगाया। इसी प्रकार अमरौधा ब्लाक के सीएचसी पुखरायां में एएनएम शानू परवीन ने 57 लोगों को कोरोना का टीका लगाया। पीएचसी मूसानगर में एएनएम संगम जाटव ने 20 लोगों को कोरोना का टीका लगाया।

सीएचसी मलासा के अधीक्षक डॉ. विकास कुमार व पीएचसी अमरौधा के चिकित्साधिकारी डॉ. अभिषेक ने बताया कि कोरोना वैक्सीन की मात्रा कम होने के कारण दोनों ब्लाकों में मात्र तीन स्थानों में कोरोना का टीका लगाया गया। वैक्सीन मिलने पर मंगलवार से अन्य अस्पतालों में भी कोरोना का टीका लगाया जाएगा।

chat bot
आपका साथी