डेरापुर में 10 विभाग के अफसर नदारद, स्पष्टीकरण के निर्देश

जागरण संवाददाता कानपुर देहात करीब चार माह बाद शनिवार को आयोजित हुए समाधान दिवस में

By JagranEdited By: Publish:Sat, 17 Jul 2021 08:59 PM (IST) Updated:Sat, 17 Jul 2021 08:59 PM (IST)
डेरापुर में 10 विभाग के अफसर नदारद, स्पष्टीकरण के निर्देश
डेरापुर में 10 विभाग के अफसर नदारद, स्पष्टीकरण के निर्देश

जागरण संवाददाता, कानपुर देहात : करीब चार माह बाद शनिवार को आयोजित हुए समाधान दिवस में फरियादी पहुंचे। सीडीओ, एडीएम समेत अन्य अधिकारियों ने अलग अलग तहसील में लोगों की समस्या सुनी साथ ही कुछ का निस्तारण मौके पर किया।

सिकंदरा में एडीएम साहब लाल के अध्यक्षता में आयोजित संपूर्ण समाधान दिवस में 58 शिकायतें दर्ज की गईं। इसमें राजस्व 37, विकास की पांच, बिजली की तीन, जल निगम की एक, कृषि की एक शिकायत दर्ज हुई। सबसे अधिक राजस्व विभाग से संबंधित रही, लेकिन मौके पर किसी का निस्तारण नहीं कराया जा सका।

डेरापुर में सीडीओ सौम्या पांडेय की अध्यक्षता में समाधान दिवस का आयोजन किया गया। समाधान दिवस में जिला विद्यालय निरीक्षक, अधिशासी अधिकारी झींझक, सहायक अभियंता पीडब्ल्यूडी, उपनिबंधक डेरापुर सहित 10 विभाग के अधिकारियों के न पहुंचने पर नाराजगी जताई और स्पष्टीकरण तलब करने के निर्देश दिए। इस दौरान 48 फरियादियों ने शिकायतें दर्ज कराई, जिसमें राजस्व की 18, विकास की छह पुलिस की नौ, बिजली की चार, डीपीआरओ तीन, पांच अन्य विभागों की शिकायतें दर्ज की गई। एसडीएम ऋषिकांत राजवंशी, पीडी दिनेश कुमार, सीओ आशा पाल, खंड शिक्षा अधिकारी उदय नारायण, कटियार मौजूद रहे। वहीं रसूलाबाद में एसडीएम अंजू वर्मा की अध्यक्षता में समाधान दिवस का आयोजन किया गया। इसमें 45 फरियादियों ने शिकायतें दर्ज कराई, जिसमें राजस्व से संबंधित 29, विकास से संबंधित तीन, पुलिस की तीन शिकायतें पहुंचीं। इस दौरान थाना प्रभारी प्रमोद कुमार शुक्ला, सीएचसी प्रभारी डा. लोकेश शर्मा, अमित बाबू मौजूद रहे। तहसील भोगनीपुर के सभागार में शनिवार को एडीएम प्रशासन पंकज वर्मा की अध्यक्षता में में कुल 48 फरियादियों ने अपनी शिकायतें दर्ज करार्इं, जिनमें आठ शिकायतों का निस्तारण किया गया। समाधान दिवस में अतिरिक्त मजिस्ट्रेट विजयप्रकाश तिवारी, सीओ प्रभात कुमार, तहसीलदार रामशंकर वर्मा, नायब तहसीलदार मनीष द्विवेदी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी