कानपुर: डिप्रेशन में आकर फांसी लगा दो युवकों ने खत्म किया जिंदगी का सफर, एक की अगले साल होनी थी शादी

रावतपुर के केशव नगर में रहने वाले आत्माराम वर्मा का 22 वर्षीय बेटा रुपेश पेंटिंग का काम करता था। रुपेश पिछले लंबे समय से मानसिक बीमारी से ग्रस्त था। इस दौरान उसकी शादी भी तय हो गई थी।

By Shaswat GuptaEdited By: Publish:Tue, 07 Dec 2021 04:55 PM (IST) Updated:Tue, 07 Dec 2021 04:55 PM (IST)
कानपुर: डिप्रेशन में आकर फांसी लगा दो युवकों ने खत्म किया जिंदगी का सफर, एक की अगले साल होनी थी शादी
फांसी लगाकर मौत की खबर से संबंधित प्रतीकात्मक फोटो।

कानपुर, जागरण संवाददाता। कल्याणपुर में डिप्रेशन का शिकार दो युवकों ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। दोनों युवकों के पिछले लंबे समय से मानसिक तनाव में चलने की बात सामने आई है। आत्महत्या करने वाले एक युवक की अप्रैल में शादी होनी थी। घटना के बाद दोनों परिवारों में मातम छा गया। मौके पर पहुंची पुलिस ने घटनास्थल का मुआयना कर दोनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

रावतपुर के केशव नगर में रहने वाले आत्माराम वर्मा का 22 वर्षीय बेटा रुपेश पेंटिंग का काम करता था। रुपेश पिछले लंबे समय से मानसिक बीमारी से ग्रस्त था। इस दौरान उसकी शादी भी तय हो गई थी। अप्रैल में होने वाली अपनी शादी को लेकर इन दिनों और भी परेशान रहने लगा। भाई ऋषभ के मुताबिक भाई काम से घर आकर बिना किसी से बात किए ही खाना खाकर लेट जाता था। पिछले कई दिनों से वह गुमसुम था। सोमवार रात भाई किसी दोस्त के शादी समारोह में गया था, जहां से लौटने की बाद वह कमरे में सोने चला गया। देर सुबह तक बाहर ना निकलने पर स्वजन कमरे में पहुंचे, जहां रुपेश का शव रस्सी के सहारे पंखे से लटकता देख उनके होश उड़ गए। वहीं दूसरी ओर काकादेव एम ब्लॉक निवासी 26 वर्षीय संतोष वर्मा ने पंखे की कुंडली से रस्सी के सहारे फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। परिवारीजनों के मुताबिक संतोष डिप्रेशन में चल रहे थे। जिनका कानपुर की साइकेट्रिस्ट से इलाज चल रहा था। मौके पर पहुंची पुलिस ने घटनास्थल का मुआयना कर दोनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। कल्याणपुर इंस्पेक्टर अशोक कुमार दुबे ने बताया कि दोनों युवकों के मानसिक तनाव में चलने की बात स्वजनों द्वारा बताई गई है। घटनास्थल से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है। तहरीर मिलने पर मामले की जांच कर विधिक कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी