दर्शनपुरवा में लेनदेन के विवाद में युवक की गोली मारकर हत्या

स्वजन क्षेत्र के पांच दबंग अपराधी युवकों पर लगाया आरोपआरोपितों में दो हिस्ट्रीशीटर

By JagranEdited By: Publish:Sun, 17 Oct 2021 01:59 AM (IST) Updated:Sun, 17 Oct 2021 01:59 AM (IST)
दर्शनपुरवा में लेनदेन के विवाद में युवक की गोली मारकर हत्या
दर्शनपुरवा में लेनदेन के विवाद में युवक की गोली मारकर हत्या

जागरण संवददाता, कानपुर : फजलगंज थाना क्षेत्र के दर्शनपुरवा में शनिवार की रात एक 29 वर्षीय युवक की गोली मारकर हत्या कर दी गई। आरोप है कि लेनदेन के विवाद में क्षेत्रीय निवासी अपराधी प्रवृत्ति के पांच आरोपितों ने अपने साथियों के साथ मिलकर इस घटना को अंजाम दिया। आरोपितों में दो हिस्ट्रीशीटर बदमाश भी हैं। हत्या की सूचना पर आला अधिकारी मौके पर पहुंचे। आरोपित फरार हैं।

दर्शनपुरवा में बग्गा टेंट हाउस वाली गली निवासी शिवशंकर अग्निहोत्री नगर निगम का साइकिल स्टैंड चलाते हैं। इनका 29 वर्षीय बेटा आशीष अग्निहोत्री स्वरूप नगर स्थित एक मेडिकल स्टोर में काम करता था। मां रानी देवी ने बताया कि रात करीब नौ बजे आशीष मेडिकल स्टोर से वापस घर लौटा। वह उसे नाश्ता दे रही थी। तभी किसी ने घर से बाहर नाम लेकर उसे पुकारा। नाम सुनकर आशीष नाश्ता छोड़कर घर से बाहर निकल गया और जो लोग बुलाने आए थे, उनके साथ वह गली के एक छोर की ओर चला गया। करीब दस मिनट बाद गोली चलने की आवाज आई। इसी दौरान मोहल्ले के ही रहने वाले शिवा और रोहित भागते हुए आए और आशीष के गोली लगने की सूचना दी। घटना की जानकारी मिलते ही स्वजन मौके पर पहुंचे, जहां आशीष खून से लथपथ पड़े थे। हमलावर फरार हो चुके थे। फौरन स्थानीय लोगों की मदद से लोग उन्हें लेकर एलएलआर अस्पताल पहुंचे। डाक्टरों ने देखते ही उन्हें मृत घोषित कर दिया। गोली दाहिनी ओर सीने पर सटाकर मारी गई थी।

----------------

80 हजार का लेनदेन बना हत्या का कारण

भाई मनीष और प्रत्यक्षदर्शी चचेरे भाई आलोक ने बताया कि क्षेत्र के ही दबंग किस्म के आशू तोमर ने कुछ समय पहले परचून की दुकान खोली थी। आरोप है कि आशू पर कई मुकदमे दर्ज हैं। दुकान में माल भरने के लिए आशू ने आशीष से 80 हजार रुपये उधार लिए थे। आशीष कुछ समय से आशू से पैसे वापस मांग रहा था, लेकिन बात नहीं बन रही थी। माना जा रहा है कि शनिवार को भी लेनदेन का विवाद निपटाने के लिए उसे बुलाकर गोली मार दी गई। स्वजनों की ओर से आशू तोमर के अतिरिक्त हिस्ट्रीशीटर अनिल नाटी व वीरू बिहारी और सुनील नाटी, जय जायसवाल आदि के नाम लिए जा रहे हैं। हालांकि अभी इस मामले में कोई तहरीर पुलिस को नहीं दी गई है।

---------------

खंगाले जा रहे सीसीटीवी कैमरे

एसीपी नजीराबाद संतोष कुमार सिंह ने बताया कि घटनास्थल के आसपास कई स्थानों पर सीसीटीवी कैमरे लगे हैं। अनुमान है कि घटना कैमरों में कैद हुई होगी। अपराधी किधर भागे यह भी पता चल जाएगा। पुलिस सीसीटीवी कैमरों को खंगाल रही है।

chat bot
आपका साथी