कानपुर देहात में युवक ने पत्नी व पांच बच्चों संग लगा ली आग, थानाध्यक्ष का चालक भी झुलसा

मूसानगर थाना क्षेत्र में वारदात के बाद एडीएम-एसपी ने मौके पर पहुंचकर पीड़ित के पिता को निष्पक्ष जांच का आश्वासन दिया है। घटना में झुलसे थानाध्यक्ष के चालक समेत आठ लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Publish:Thu, 28 Jan 2021 02:35 PM (IST) Updated:Thu, 28 Jan 2021 02:35 PM (IST)
कानपुर देहात में युवक ने पत्नी व पांच बच्चों संग लगा ली आग, थानाध्यक्ष का चालक भी झुलसा
मूसानगर पहुंचकर डीएम और एसपी ने जांच की।

कानपुर देहात, जेएनएन। मूसानगर के मुगल रोड के पास रहने वाले परिवार के युवक ने पत्नी और पांच बच्चों के साथ आग लगा ली। मौके पर मौजूद थानाध्यक्ष के चालक ने आग बुझाने का प्रयास किया तो वह भी झुलस गए। आनन फानन सभी आठ लोगों को गंभीर हालत में अस्पताल भिजवाया गया। वहीं सूचना पर एडीएम और एसपी भी घटनास्थल पर आ गए और पूरी जानकारी के बाद पीड़ित के पिता को परिवार को उचित उपचार कराने और प्रकरण निष्पक्ष जांच कराने का भरोसा दिया। सभी को गंभीर हालत में पुखरायां सीएचसी से जिला अस्पताल रेफर किया गया है।

बताया गया है कि मूसानगर बांगर गांव में मुगल रोड पर कब्रिस्तान के पास जमीन पर कथित तौर पर भाजपा नेता व साथी निर्माण करा रहे हैं। कब्रिस्तान की देखरेख करने वाले गुलफान ने निर्माण का विरोध किया था और कब्रिस्तान की जमीन होने का दावा कर रहा था। इसके बावजूद रात में निर्माण कार्य कराए जाने से वह असंतुष्ट था। गुरुवार सुबह गुलफान पत्नी अजमेरिन व बच्चों के साथ निर्माणाधीन मकान की सटरिंग पर चढ़ गया और शोर मचाते हुए परिवार को आग लगाकर आत्मदाह करने की धमकी देने लगा। इससे स्थानीय लोगों की भीड़ लग गई और मौके पर थानाध्यक्ष भी पहुंच गए। इस बीच उसने पेट्रोल डालकर परिवार सहित आग लगा ली, जिससे चीख पुकार मच गई। पुलिस व स्थानीय लोगों ने आग बुझाकर परिवार छत से उतारा।

घटना में गुलफान, पत्नी अजमेरिन, 11 वर्षीय पुत्री महजबी, 10 वर्षीय आतिफ, 7 वर्षीय मसीहा, 6 वर्षीय मोहिना, 5 वर्षीय चांदतारा व डेढ़ वर्षीय पुत्री सितारा तथा आग बुझाने में थानाध्यक्ष का चालक सतेंद्र दीक्षित भी झुलस गया। सभी को पुखरायां सीएचसी में भर्ती कराया, जहां उनकी गंभीर स्थिति को देखते हुए जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। सूचना पर एसपी केशव कुमार चौधरी व एडीएम प्रशासन पंकज वर्मा मौके पर पहुंचे और स्थानीय लोगों से मामले की जानकारी ली। इसके बाद गुलफान के घर जाकर उसे पिता हमीद को निष्पक्ष जांच कराने का भरोसा दिया। डीएम डॉ. दिनेश चंद्र ने बताया कि रात में सूचना मिलने पर निर्माण रुकवा दिया गया था। मामले की निष्पक्ष जांच के लिए एडीएम प्रशासन को निर्देश दिए गए हैं।

chat bot
आपका साथी