चौकी में उपनिरीक्षक से लिपटकर युवक ने खुद पर डाला पेट्रोल, पुलिस कर्मियों ने हाथ से छीनी माचिस, इस बात से था आहत

कोतवाली क्षेत्र के उम्मापुर्वा गांव निवासी रामजी गुप्ता व ब्रह्माानंद तिवारी के बीच एक खेत पर कब्जा करने को लेकर कई दिनों से विवाद चल रहा है। ब्रह्माानंद तिवारी ने गांव की सरला देवी से खेत का बैनामा पहले कराया था।

By Akash DwivediEdited By: Publish:Sat, 15 May 2021 05:05 PM (IST) Updated:Sat, 15 May 2021 08:17 PM (IST)
चौकी में उपनिरीक्षक से लिपटकर युवक ने खुद पर डाला पेट्रोल, पुलिस कर्मियों ने हाथ से छीनी माचिस, इस बात से था आहत
इंचार्ज पंकज मिश्रा के लिपट गया और खुद पर पेट्रोल डाल लिया

कानपुर, जएनएन। चौकी परिसर में चौकी प्रभारी के लिपट क युवक ने खुद पर पेट्रोल डाल आग लगाने की कोशिश की। इससे पहले युवक तीली जला पाता माचिस को पुलिस कर्मियों ने छीन लिया और युवक को चौकी प्रभारी से दूर किया। पुलिस ने युवक पर खुदकशी करने और दूसरों की जान खतरे में डालने का मुकदमा दर्ज किया है। मामला विवादित जमीन पर निर्माण का है, जिसे पुलिस ने रुकवा दिया। इससे नाराज युवक ने यह वारदात की।

कोतवाली क्षेत्र के उम्मापुर्वा गांव निवासी रामजी गुप्ता व ब्रह्माानंद तिवारी के बीच एक खेत पर कब्जा करने को लेकर कई दिनों से विवाद चल रहा है। ब्रह्माानंद तिवारी ने गांव की सरला देवी से खेत का बैनामा पहले कराया था। इसके बाद रामजी गुप्ता को सरला ने बैनामा कर दिया। रामजी इस जमीन पर कब्जा करने को प्रयासरत हैं। शनिवार सुबह जमीन पर रामजी कब्जा करने के लिए निर्माण कार्य करा रहे थे। ब्रह्माानंद की शिकायत पर पचोर चौकी पुलिस ने काम बंद करा दिया। इसके बाद राम जी पेट्रोल भरी बोतल लेकर चौकी पहुंच गया। वहां पर चौकी इंचार्ज पंकज मिश्रा के लिपट गया और खुद पर पेट्रोल डाल लिया।

इससे रामजी व चौकी इंचार्ज दोनों पेट्रोल से भीग गए। इससे पहले रामजी माचिस से आग लगा पता चौकी प्रभारी ने उससे पेट्रोल की बोतल छीन ली और सिपाहियों ने उससे माचिस छीनते हुए उसे पकड़ कर दूर किया।

चौकी प्रभारी ने आरोपित रामजी पर खुदकशी की कोशिश व दूसरों की जान खतरे में डालने के आरोप में मुकदमा दर्ज कराया है। कोतवाली प्रभारी निरीक्षक शैलेंद्र कुमार मिश्रा ने बताया कि जमीन के विवाद का प्रकरण है। आरोपित पर कार्रवाई की गई है। उसे जेल भेज दिया गया है। 

chat bot
आपका साथी