प्रेमजाल में फंसाकर सात साल तक युवती की अस्मत लूटता रहा युवक, बाद में पीटकर भगाया

उन्नाव की युवती से चकेरी में रहने वाले युवक दुष्कर्म करता रहा। युवती ने राज्य मानवाधिकार आयोग से शिकायत करके न्याय की गुहार लगाई तब चकेरी थाने में मुकदमा दर्ज करके पुलिस ने जांच शुरू की है ।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Publish:Sat, 06 Mar 2021 07:15 AM (IST) Updated:Sat, 06 Mar 2021 07:15 AM (IST)
प्रेमजाल में फंसाकर सात साल तक युवती की अस्मत लूटता रहा युवक, बाद में पीटकर भगाया
राज्य मानवाधिकार आयोग से शिकायत करने पर पुलिस ने जांच शुरू की है।

कानपुर, जेएनएन। चकेरी के एक युवक ने पहली शादी छिपाकर उन्नाव की एक युवती से शादी कर ली। युवती उसके घर पहुंची तो उसे जानकारी हुई कि आरोपित पहले से शादीशुदा है। घटना के बाद पुलिस के कार्रवाई नहीं करने पर पीडि़ता ने राज्य मानवाधिकार आयोग से शिकायत की। जिसके बाद चकेरी थाने में आरोपित के खिलाफ शिकायत दर्ज हुई। 

उन्नाव निवासी 21 वर्षीय युवती के तहरीर के अनुसार करीब सात साल पहले चकेरी के ताड़ीखाना निवासी रवि उसके गांव रिश्तेदार के यहां आया था। इस दौरान रवि उसे प्रेमजाल में फंसाकर शादी का झांसा देते हुए कानपुर ले आया। इस दौरान वह अपने साथ घर से 10 हजार रुपये और जेवरात भी लाई थी, जिसे आरोपित ने अपने पास रख लिया। इस दौरान आरोपित ने पीडि़ता को अपने मामा के घर रखकर सात साल तक उसका शारीरिक शोषण किया। उस पर शादी का दबाव बनाने पर उसने चंद्रिका देवी मंदिर से शादी की।

आरोप है कि 7 सितंबर 2020 को घंटाघर स्थित रेलवे स्टेशन के पास ले जाकर कमरा ढूंढने का बहाना बनाकर उन्हें वहीं छोड़कर भाग गया। जिसके बाद वह उसका घर खोजते हुए एक जनवरी 2021 को वहां पहुंची तो जानकारी हुई कि वह पहले से शादीशुदा और उसके बच्चे भी है। जिसका विरोध करने पर आरोपित ने अपने स्वजन के साथ मिलकर उसे पीटकर भगा दिया। थाना प्रभारी दधिबल तिवारी ने बताया कि रिपोर्ट दर्ज कर मामले में कार्रवाई की जा रही है।

chat bot
आपका साथी