Weather Kanpur News: सामान्य से 6.5 डिग्री गिरा तापमान, दो दिन के अंदर तेज हवा के साथ बारिश के आसार

कानपुर समेत पूरे यूपी में आने वाले तीन दिन तक मौसम का मिजाज बदला-बदला नजर आएगा। तेज हवा के साथ और गरज व चमक के साथ बारिश होती रहेगी और आसामन में बादल छाए रहेंगे। आज हवा की औसत गति 9.4 किमी प्रति घंटा दर्ज की गई है।

By Shaswat GuptaEdited By: Publish:Fri, 28 May 2021 05:26 PM (IST) Updated:Fri, 28 May 2021 05:26 PM (IST)
Weather Kanpur News: सामान्य से 6.5 डिग्री गिरा तापमान, दो दिन के अंदर तेज हवा के साथ बारिश के आसार
कानपुर में बदल गया मौसम का मिजाज। प्रतीकात्मक फोटो ।

कानपुर, जेएनएन। यास चक्रवात का असर शहर समेत पूरे यूपी में नजर आ रहा है। बीते दो दिन से शहर में बदली का माहौल है। कभी धूप तो कभी छांव के माहौल में लगातार चलने वाली हवा लोगों को उमस और गर्मी से राहत देने का काम कर रही है। मौसम के इस उतार-चढ़ाव के बीच अधिकतम तापमान गिरकर 33.0 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया जो सामान्य से 6.5 डिग्री सेल्सियस कम रहा। वहीं न्यूनतम तापमान 25.0 डिग्री रहा, यह भी सामान्य से 1.4 डिग्री सेल्सियस कम है।

 सीएसए के मौसम विज्ञानियों ने 28 से लेकर 30 मई तक तकरीबन 30 मिमी बारिश होने की संभावना व्यक्त की है। मौसम विज्ञानी डॉ. एसएन सुनील पांडेय ने बताया कि यास चक्रवात की वजह से अभी 10 से 15 मिमी बारिश और होने की संभावना है।

दो दिन ऐसा ही रहेगा मौसम: मौसम विज्ञानी डॉ. एसएन सुनील पांडेय के मुताबिक मई माह में प्री मानसून आता था, लेकिन अगले दो दिन तक ऐसा ही मौसम रहने का अंदेशा है।

chat bot
आपका साथी