जानें कौन हैं उत्तरप्रदेश के 'द ग्रेट खली', जिन्होंने WWE के 'दंगल' में चैंपियन finn balor को दी टक्कर

बांदा जिले में रहने वाले रुद्रा ने फ्लोरिडा में रेसलिंग चैंपियनशिप में फाइट करके प्रदेश और देश का मान बढ़ाया है। अंतरराष्ट्रीय चैंपियन फिनबैलर को कड़ी टक्कर दी हालांकि वो फाइट हार गए लेकिन विदेशियों में अपनी छाप छोड़ दी।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Publish:Thu, 28 Jan 2021 12:55 PM (IST) Updated:Thu, 28 Jan 2021 05:06 PM (IST)
जानें कौन हैं उत्तरप्रदेश के 'द ग्रेट खली', जिन्होंने WWE के 'दंगल' में चैंपियन finn balor को दी टक्कर
बांदा के रुद्रा ने फ्लोरिडा शहर में जाकर फाइट की।

बांदा, जेएनएन। सलमान खान अभिनित फिल्म दंगल के सुल्तान से तो शायद सभी परिचित होंगे। पर क्या आप जानते हैं एक दंगल का एक सुल्तान बुंदेलखंड में भी है। अमेरिका के दंगल में धाक जमाने वाला यह सुल्तान बांदा जिले के निवासी लक्ष्मीकांत राजपूत उर्फ रुद्रा ने। उन्होंने रेसलिंग के अंतरराष्ट्रीय चैंपियन फिनबैलर से फाइट करके जिले का ही नहीं, बल्कि प्रदेश और देश का नाम अमेरिका तक रोशन किया है।

कहते हैं कि प्रतिभाएं किसी की मोहताज नहीं होतीं, कोई भी बाधा उन्हें रोक नहीं सकती। कुछ ऐसा ही कर दिखाया है, रुद्रा ने। हाल ही में अमेरिका के फ्लोरिडा में आयोजित रेसलिंग चैंपियनशिप में उन्होंने अपने प्रतिद्वंदी अंतरराष्ट्रीय चैंपियन रह चुके अमेरिका के फिनबैलर से फाइट की। वो ये मैच भले हार गए, लेकिन फिनबैलर को शुरुआती समय में कई बार ङ्क्षरग के अंदर पटखनी देकर धाक जमाने में कामयाब रहे।

अमेरिका के फ्लोरिडा में एनएक्सटी चैंपियनशिप में शामिल हुए लक्ष्मीकांत राजपूत उर्फ रुद्रा बांदा शहर के अलीगंज के रहने वाले हैं। वह एक साधारण किसान परिवार से हैं। रुद्रा के बड़े भाई लखन सिंह राजपूत ने बताया कि गणतंत्र दिवस के विशेष अवसर पर डब्ल्यूडब्ल्यूई की तरफ से सुपरस्टार स्पेक्टकल करके एक कार्यक्रम आयोजित किया गया था। इसमें रुद्रा का पहला टीवी डेब्यू मैच था। उसमें उन्होंने बहुत अच्छा प्रदर्शन किया। उम्मीद है कि रुद्रा आगे देश का नाम जरूर रोशन करेंगे। उधर, उनके मैच को देखने के लिए यहां स्वजन व साथियों समेत अन्य लोग उत्सुक रहे।

chat bot
आपका साथी