कानपुर में Womens League का हुआ आगाज, शहर के प्रमुख खिलाड़ियों के बीच देखने को मिला क्रिकेट का रोमांच

टूर्नामेंट का उद्घाटन और फाइनल मुकाबला कमला क्लब में खेला गया। शहर की लगभग सभी बालिका वर्ग के खिलाड़ियों को मिला मौका करेंगी खुद को साबित। शहर की लगभग सभी बालिका वर्ग के खिलाड़ियों को इसमें खुद को साबित करने का बेहतर मंच दिया जाता है।

By Shaswat GuptaEdited By: Publish:Tue, 12 Jan 2021 03:50 PM (IST) Updated:Tue, 12 Jan 2021 03:50 PM (IST)
कानपुर में  Womens League का हुआ आगाज, शहर के प्रमुख खिलाड़ियों के बीच देखने को मिला क्रिकेट का रोमांच
कानपुर में क्रिकेट टूर्नामेंट को दर्शाती प्रतीकात्मक तस्वीर।

कानपुर, जेएनएन।  कानपुर क्रिकेट एसोसिएशन द्वारा कमला क्लब मैदान में महिला क्रिकेट ट्रॉफी का उद्घाटन डेंटल एकादश बनाम शरद मोहन इलेवन के बीच खेला गया। एकतरफा मुकाबले में डेंटल एकादश ने एकता व तृप्ति की धमाकेदार पारी के बदौलत आठ विकेट की बड़ी जीत दर्ज की।

मंगलवार को कमला क्लब में ट्रॉफी का उद्घाटन पूर्व अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर शशिकांत खांडेकर ने खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर किया। टॉस जीतकर पहले खेलने उतरी शरद मोहन पांडे एकादश ने निर्धारित 35 ओवरों में आठ विकेट के नुकसान पर 126 रन बनाए। बल्लेबाज आरती ने सर्वाधिक 50 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली। गेंदबाजी में सिद्धि सिंह ने तीन बल्लेबाजों को चलता किया। जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी मेहरोत्रा डेंटल एकादश की टीम ने ओपनर एकता व तृप्ति की पारियों के बदौलत मुकाबले में आठ विकेट की धमाकेदार जीत दर्ज की। एकता ने 54 और तृप्ति ने 51 रनों की अर्धशतकीय पारी खेल टीम को उद्घाटन मुकाबले में जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई। मैच में शानदार गेंदबाजी करने वाली सिद्धि सिंह को मैन ऑफ द मैच चुना गया। टूर्नामेंट का दूसरा मुकाबला बेस्टो एकादश बनाम शरद मोहन पांडे एकादश के बीच कमला क्लब में खेला जाएगा। इस अवसर पर भारतीय महिला टीम की चेयरमैन नीतू डेविड, रीता डे, सीमा सिन्हा, इति चतुर्वेदी, सीमा त्रिवेदी, केसीए अध्यक्ष एसएन सिंह, सचिव आलोक गुप्ता, काली शंकर, मोहम्मद कासिम व अनस उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी