फोन पर करा रही थीं आधार लिंक, खाते से निकल गए 3.40 लाख रुपये

ओटीपी बताते ही डीआइओएस कार्यालय में क्लर्क के अकाउंट से साइबर ठगों ने 1.40 लाख उड़ाए, बैंक में जानकारी देने के बाद भी दो लाख रुपये निकले

By JagranEdited By: Publish:Fri, 12 Oct 2018 03:18 PM (IST) Updated:Fri, 12 Oct 2018 03:18 PM (IST)
फोन पर करा रही थीं आधार लिंक, खाते से निकल गए 3.40 लाख रुपये
फोन पर करा रही थीं आधार लिंक, खाते से निकल गए 3.40 लाख रुपये

संवाद सहयोगी, कल्याणपुर (कानपुर) : सतर्कता व जागरूकता के बाद भी साइबर क्राइम पर लगाम नहीं लग पा रही है। आए दिन इसका कोई न कोई शिकार हो रहा है। एक नए मामले में आधार नंबर लिंक करने का झांसा देकर साइबर ठगों ने जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय की क्लर्क सुमन के खाते से 3.40 लाख रुपये पार कर दिए। आरोप है कि ओटीपी बताने के बाद जब ठग ने 1.40 लाख रुपये निकाले तो अगले दिन पीड़िता ने बैंक में जानकारी दी, इसके बाद भी खाते से दो लाख रुपये निकल गए। पीड़िता ने बैंक के अधिकारी, कर्मचारियों व दो अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है।

नवाबगंज ख्योरा निवासी श्याम नारायण पासवान बीएनएसडी इंटर कॉलेज में शिक्षक हैं। उनकी पत्नी सुमन डीआइओएस दफ्तर में क्लर्क हैं। सुमन ने बताया कि कल्याणपुर में एसबीआइ की न्यू आजाद नगर शाखा में उनका खाता है। 24 सितंबर की शाम मोबाइल पर एसबीआइ कर्मचारी बताकर एक व्यक्ति ने फोन किया और कहा कि खाते को आधार से लिंक करा लो नहीं तो अकाउंट बंद कर दिया जाएगा। वह उसके झांसे में आ गई और आधार नंबर बता दिया, जिसके बाद उनके मोबाइल पर ओटीपी (वन टाइम पासवर्ड) आया, जिसे ठग ने पूछ लिया। ओटीपी बताते ही खाते से 1.40 लाख रुपये निकलने का मैसेज आया। अगले दिन उन्होंने बैंक में इसकी जानकारी दी तो कर्मचारियों ने एटीएम कार्ड ब्लॉक कर दिया। आरोप है कि इसके बावजूद 25 व 26 तारीख को खाते से दो लाख रुपये फिर निकल गए। तब थाने में तहरीर दी। इंस्पेक्टर सतीश कुमार सिंह ने बताया कि रिपोर्ट दर्ज की गई है। साइबर सेल की मदद से जांच की जा रही है।

chat bot
आपका साथी