Human Trafficking: सर, आपके हाथ जोड़ रहे हैं.. हमारी मदद करो, ओमान से कानपुर डीसीपी को मैसेज

कानपुर पुलिस के प्रयास से पहले भी दो महिलाओं को ओमान से मुक्त कराया जा चुका है। अब दो महिलाओं ने डीसीपी को मैसेज भेजकर मदद की गुहार लगाई है। उनकी शिकायत पर एक और मुकदमा दर्ज करके कार्रवाई शुरू की गई है।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Publish:Wed, 16 Jun 2021 07:57 AM (IST) Updated:Wed, 16 Jun 2021 07:57 AM (IST)
Human Trafficking: सर, आपके हाथ जोड़ रहे हैं.. हमारी मदद करो, ओमान से कानपुर डीसीपी को मैसेज
कानपुर पुलिस ने पहले भी दो महिलाओं को मुक्त करा चुकी है।

कानपुर, जेएनएन। सर, आपके हाथ जोड़ रहे हैं, पैर छू रहे हैं। हमारी मदद कर दो। नहीं तो मरने के अलावा कोई दूसरा रास्ता नहीं बचा है...। ओमान में फंसी उन्नाव की दो और महिलाओं ने डीसीपी को वायस मैसेज भेजकर यह गुहार लगाई है। इसमें से एक महिला पर पूर्व में ओमान से मुक्त कराई गई राजमिस्त्री की पत्नी ने धोखाधड़ी का भी आरोप लगाया था। पुलिस ने पीडि़ता के परिवार के प्रार्थनापत्र पर एएचटीयू थाने में नया मुकदमा दर्ज कराकर जांच शुरू कराई है।

एक जनवरी को मानव तस्करी के आरोपित अतीकुर्रहमान और मुजम्मिल ने उन्नाव की कांशीराम कॉलोनी निवासी राजमिस्त्री की पत्नी और उसकी पड़ोसन को नौकरी का झांसा देकर ओमान भेजा था। जहां महिलाओं को बंधक बनाकर जबरन काम कराया गया। उन्नाव व कानपुर की कई और महिलाओं के साथ ही पंजाब, चेन्नई, गोवा व नेपाल की भी कई महिलाएं वहां फंसी थीं। राजमिस्त्री ने गुहार लगाई तो पुलिस ने कर्नलगंज थाने में मुकदमा लिखा और जांच के बाद ओमान के भारतीय दूतावास से संपर्क करके महिला को मुक्त कराकर भारत बुलाया था।

पुलिस ने अतीकुर्रहमान व मुजम्मिल को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। इसके बाद पुलिस ने पंजाब की दो महिलाओं को भी ओमान से मुक्त कराया था। अब उन्नाव निवासी दो अन्य महिलाओं और कानपुर की एक महिला ने डीसीपी को वायस मैसेज भेजकर ओमान से भारत वापस बुलवाने की मांग की है। मैसेज में दोनों महिलाएं रोते हुए डीसीपी से गुहार लगा रही हैं। डीसीपी सलमान ताज पाटिल ने बताया कि पूर्व में आरोपितों के खिलाफ दर्ज मुकदमों में चार्जशीट दाखिल की जा चुकी है। अब महिलाओं की शिकायत पर एक और मुकदमा एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग यूनिट थाने में दर्ज हुआ है। जांच के साथ ही महिलाओं को वापस भारत बुलवाने की कोशिश की जा रही है।

chat bot
आपका साथी