कन्नौज में बेटी की मौत पर घर वालों ने किया हंगामा, दामाद और उसके परिवार के खिलाफ कही यह बात

तिर्वा कोतवाली क्षेत्र के ग्राम खजुहा में शादी के तीन साल बाद भी कोई संतान न होने पर अवसाद में आकर इमरान की पत्नी मीना ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। स्वजन उसे लेकर जिला अस्पताल पहुंचे तो डाक्टरों ने मृत घोषित कर दिया।

By Shaswat GuptaEdited By: Publish:Thu, 10 Jun 2021 06:52 PM (IST) Updated:Thu, 10 Jun 2021 06:52 PM (IST)
कन्नौज में बेटी की मौत पर घर वालों ने किया हंगामा, दामाद और उसके परिवार के खिलाफ कही यह बात
जिला अस्पताल के ट्रामा सेंटर में मृतक मीना के स्वजन को समझाते दाएं से नायब तहसीदार भूपेंद्र विक्रम सिंह।

कन्नौज, जेएनएन। अवसाद में आकर गुरुवार को महिला ने आत्महत्या कर ली। घटना की सूचना पर पहुंचे मायके वालों ने बेटी के शव को जिला अस्पताल पहुंचाया और हत्या का आरोप लगाकर हंगामा किया। इन लोगों ने पुलिस को शव का पंचनामा भी नहीं भरने दिया। मौके पर पहुंचीं अतिरिक्त एसडीएम व नायब तहसीलदार ने मायके वालों को समझाया, तब जाकर स्वजन पोस्टमार्टम कराने को राजी हुए। 

ये है पूरा मामला: तिर्वा कोतवाली क्षेत्र के ग्राम खजुहा में शादी के तीन साल बाद भी कोई संतान न होने पर अवसाद में आकर इमरान की पत्नी मीना ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। स्वजन उसे लेकर जिला अस्पताल पहुंचे तो डाक्टरों ने मृत घोषित कर दिया और शव को मॉर्च्युरी में रखवा दिया। इसके बाद मायके वाले पहुंचे और ससुरालीजनों पर विवाहिता की हत्या करने का आरोप लगाते हुए उन्होंने हंगामा किया। उपनिरीक्षक निसारूद्दीन ने पोस्टमार्टम कराने के लिए कहा तो मायके वालों ने शव का पंचनामा नहीं भरने दिया। इसके बाद अतिरिक्त एसडीएम गरिमा सिंह व नायब तहसीलदार मौके पर पहुंचे। उन्होंने ग्रामीणों को समझाया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट में यदि हत्या की पुष्टि होगी, तो निश्चित रूप से हत्या का मुकदमा दर्ज किया जाएगा। काफी समझाने के बाद मायके पक्ष के लोग पोस्टमार्टम कराने को राजी हुए। 

स्वजन ने कही यह बात: मृतका के पिता ग्राम फगुहा निवासी अबुल सलाम ने बताया कि तीन साल पहले उन्होंने बेटी मीना का निकाह इमरान के साथ किया था। दहेज को लेकर ससुरालीजनों ने गला दबाकर हत्या कर दी और उसे आत्महत्या का रूप देने के लिए शव को फांसी के फंदे पर टांग दिया। प्रभारी निरीक्षक विकास राय ने बताया कि मामला तिर्वा कोतवाली का है। दोनों पक्षों में आपसी समझौता हो गया है।

chat bot
आपका साथी