बांदा में महिला की गला कसकर हत्या, पड़ोसी युवकों पर सामूहिक दुष्कर्म का आरोप

देहात कोतवाली क्षेत्र के एक गांव में 40 वर्षीय महिला की पड़ोसियों ने साफी से गला कसकर हत्या कर दी। घटना को अंजाम देने के बाद हत्यारे शव को कंबल से ढककर फरार हो गए। मृतका के कपड़े अस्त-व्यस्त मिले हैं। साड़ी चारपाई के सिराहने रखी मिली।

Shaswat GuptaThu, 02 Dec 2021 02:50 PM (IST)
घटना के बाद क्षेत्र में हड़कंप मच गया है।

बांदा, जागरण संवाददाता। देहात कोतवाली क्षेत्र के एक गांव में दिल दहलाने वाली घटना को अंजाम दिया गया है। यहां एक महिला की गला कसकर हत्या कर दी गई। पड़ोसी दो युवकों पर सामूहिक दुष्कर्म करने के बाद हत्या करने का आरोप लगा है। घटना की सूचना पर इलाके मे हड़कम्प मच गया है। सूचना पर पहुंची पुलिस और डाग स्क्वायड व फारेंसिक टीमें जांच में जुट गई हैं। वहीं आरोपित घटना के बाद फरार हो गए हैं। जिनकी तलाश की जा रही है।

देहात कोतवाली क्षेत्र के एक गांव निवासी 40 वर्षीय बेवा के तीनों पुत्र दिल्ली में रहकर मजदूरी करते हैं। इससे बेवा घर में अकेली रहती थी। पड़ोसियों ने रात में साफी से गला कसकर बेवा की हत्या कर दी। दूसरे दिन सुबह जब पड़ोसी बच्चा बेवा के घर अपना ताला मांगने गया तो उसका शव घर के बाहर छानी के नीचे चारपाई पर पड़ा मिला। चारपाई के नजदीक हत्यारोपित पड़ोसी के जूते उतरे मिले। वही पास में दवा व सीरप भी रखी थी। मृतका के सिराहने चारपाई पर उसकी साड़ी रखी मिली। वह शरीर में सिर्फ ब्लाउज व पेटीकोट पहने थी। नजदीक ही गांठ लगी एक साफी भी थी। ग्रामीणों ने घटना की सूचना मृतका के शहर में रह रहे चचेरे भाइयों व पुलिस को दी। एएसपी लक्ष्मी निवासी मिश्र, सीओ सिटी राकेश कुमार सिंह व कोतवाली निरीक्षक बृजेशचंद्र ने घटनास्थल का मौका मुआयना किया। घटना को लेकर ग्रामीणों की भीड़ लगी रही। पुलिस अधिकारियों के निर्देश पर डाग व फारेंसिक टीमों ने घटनास्थल में सुरागरसी की।

शव व घटनास्थल के फोटोग्राफ लेने के साथ आसपास मिट्टी आदि के नमूने लिए। गले में टीम को कसने की चोट मिली है। डाग स्क्वायड से घर के अंदर भी सुरागरसी कराई गई है। मृतका के चचेरे भाइयों ने बताया कि करीब सात वर्ष पहले पति की मौत हो गई थी। वेबा के पास तीन बीघा जमीन व चार बिस्वा का एक प्लाट है। आरोप लगाया कि एक पड़ोसी से एक वर्ष पहले जमीन कब्जाने को लेकर उनका विवाद हुआ था। इसी तरह घटना से एक दिन पहले दूसरे पड़ोसी से जमीन जबरन नाम कराने को कहने पर उनका विवाद हुआ था। दोनों पड़ोसियों पर सामूहिक दुष्कर्म के बाद हत्या करने का शक है।  एएसपी व सीओ ने बताया कि अभी तक स्वजन की ओर से तहरीर नहीं मिली है। प्रथम दृष्टया गला कसकर हत्या किया जाना लग रहा है। पोस्टमार्टम में दुष्कर्म की पुष्टि के लिए स्लाइड बनवाई जा रही है। जिसको जांच के लिए विधि विज्ञान प्रयोगशाला लखनऊ भेजा जाएगा। हत्यारोपितों को पकड़ने के लिए दबिश दी जा रही है। उनके घरों में ताला लगा मिला है। मामले की जांच भी हो रही है।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.