इनडोर आर्चरी सीरीज में खेल रहे शहर के शैलेश, जल्द कानपुर में आयोजित होगी विंटर लीग

सनिगवां निवासी शैलेश कुमार ने बताया कि इनडोर आर्चरी को प्रमोट करने के लिए वल्र्ड आर्चरी द्वारा इस प्रतियोगिता का आयोजन ऑनलाइन माध्यम से किया जा रहा है। इसमें प्रतिभाग करने वाले खिलाडिय़ों को वल्र्ड आर्चरी के नियमों का पालन करना पड़ रहा है।

By Akash DwivediEdited By: Publish:Tue, 24 Nov 2020 06:10 PM (IST) Updated:Tue, 24 Nov 2020 06:10 PM (IST)
इनडोर आर्चरी सीरीज में खेल रहे शहर के शैलेश, जल्द कानपुर में आयोजित होगी विंटर लीग
आरजेडी के द्वारा दिया गया ऐप जो कि स्कोरिंग को मेंटेन भी करता है

कानपुर, जेएनएन। संक्रमण के चलते लंबे समय से खेल की गतिविधियां बंद होने के बाद अब कानपुर फिर से विभिन्न खेलों में गुलजार हो रहा है। पिछले दिनों शुरू हुई इनडोर आर्चरी वल्र्ड सीरीज में पूर्व राष्ट्रीय आर्चरी खिलाड़ी शैलेश ने प्रतिभाग किया। प्रतियोगिता में भारत से सिर्फ 4 खिलाडिय़ों को इसमें शामिल किया गया है जिसमें कानपुर के शैलेश है।

सनिगवां निवासी शैलेश कुमार ने बताया कि इनडोर आर्चरी को प्रमोट करने के लिए वल्र्ड आर्चरी द्वारा इस प्रतियोगिता का आयोजन ऑनलाइन माध्यम से किया जा रहा है। इसमें प्रतिभाग करने वाले खिलाडिय़ों को वल्र्ड आर्चरी के नियमों का पालन करना पड़ रहा है। उन्होंने बताया कि टारगेट और खिलाड़ी के साथ बीच की डिस्टेंस पर भी कैमरे से नजर रखी जा रही है। खिलाड़ी पोजीशन मार्क पर खड़ा होकर आर्चरी बोर्ड पर निशाना लगाने का पूरा वीडियो बनाया जा रहा है। उन्होंने बताया कि वल्र्ड  आरजेडी के द्वारा दिया गया ऐप जो कि स्कोरिंग को मेंटेन भी करता है। 

ऑनलाइन स्कोरिंग के माध्यम से विभिन्न देशों के प्रतिभाग करने वाले खिलाडिय़ों का तुलनात्मक स्कोर दिखने लगता है जिससे खिलाडिय़ों को अपनी पोजीशन का अंदाजा भी लग जाता है। उन्होंने कहा कि वल्र्ड और चली द्वारा संक्रमण के कारण शुरू की गई इस पहल से राष्ट्रीय प्रदेश स्तरीय खिलाडिय़ों को बहुत कुछ सीखने को मिलेगा वह ऑनलाइन माध्यम से आगामी भविष्य की तैयारियां दुरुस्त कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि जल्द ही कानपुर में विंटर लीग की शुरुआत करेंगे, जिसमें खिलाड़ी प्रतिभाग कर अपनी दक्षता का प्रदर्शन करेंगे।

chat bot
आपका साथी