कानपुर में शराब की दुकानें खुलते ही लगी लोगों की कतार, कोविड नियम हुए तार-तार, देखिए तस्वीरें

कानपुर शहर में शासन का आदेश आते ही दोपहर से शराब की दुकानें खुलते ही लोगों की कतारें लग गईं। शराब खरीदने वालों ने कोविड नियमों की जमकर धज्जियां उड़ाईं किसी भी दुकान पर फिजिकल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं किया गया।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Publish:Tue, 11 May 2021 01:19 PM (IST) Updated:Tue, 11 May 2021 01:19 PM (IST)
कानपुर में शराब की दुकानें खुलते ही लगी लोगों की कतार, कोविड नियम हुए तार-तार, देखिए तस्वीरें
कानपुर शहर में खुल गई शराब की दुकानें।

कानपुर, जेएनएन। शहर में भले ही अभी 17 मई तक कोरोना कर्फ्यू के आदेश हों और पुलिस उसका सख्ती से पालन कराने का प्रयास कर रही है लेकिन मंगलवार की दोपहर शराब की दुकानों पर सभी नियम-कानून टूटते नजर आए। शासन से रात में जारी आदेश पर शराब दुकानें खुलते ही भीड़ लग गई। मनमानी का आलम तब नजर आया जब शराब दुकानों पर भीड़ इस कदर रही कि कोविड नियम तार तार होते रहे।

कानपुर में कोरोना संक्रमित मरीजों के मिलने और मौताें का सिलसिला अभी रुका नहीं है। लेकिन, शहर में शासन के निर्देश के बाद शराब की दुकानें खुल गईं हैं और कोविड नियमों धज्जियां उड़ रही हैं। शराब दुकानें खुलने की जानकारी होते ही घरों से निकलकर लोग लाइन लगाने लगे। इनमें कइयों के मुंह पर न तो मास्क था और न ही दो गज की दूरी का पालन किया जा रहा था। यह हाल तब था जब दुकान खोलने में शासन द्वारा कोविड नियमों का पालन कराने की शर्त अनिवार्य की गई है।

फिलहाल शराब दुकान खोलने के लिए सुबह 10 बजे से शाम 7 बजे तक का समय तय किया गया है। शराब की दुकानें खुलने के बाद कोविड नियमों का पालन कराने वाली पुलिस भी कहीं नजर नहीं आई। दुकानों पर लंबी-लंबी कतारें लगी रहीं, लोग एक दूसरे से जानकारी लेकर अपने वाहनों से दुकानों पर पहुंचते रहे। दुकान से शराब खरीदने में भी कमी नहीं दिखाई, कोई एक साथ चार बाेतलें तो कोई दस-दस बोतलें जाते दिखाई दिया। इस दौरान किसी तरह से फिजिकल डिस्टेंसिंग का पालन भी नहीं किया गया।

मॉल रोड पर हीर पैलेस के पास बीयर शॉप पर लोगों की भीड़ रही, इसी तरह मंधना, काकादेव, कल्याणपुर समेत कई स्थानों पर शराब की दुकानें खुलते ही लोग पहुंच गए। जिला आबकारी अधिकारी ने सख्ती के साथ कोविड नियमों का पालन कराते हुए शराब दुकानें खोलने के आदेश शासन द्वारा आने की बात कही है।

chat bot
आपका साथी