बिजली चोरी रोकने तथा राजस्व वसूली का काम नहीं करेंगे

गोविदनगर में नौ घंटे बिजली गुल रहने पर निलंबित किए गए थे अवर अभियंता व सहायक।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 28 Jul 2021 02:44 AM (IST) Updated:Wed, 28 Jul 2021 02:44 AM (IST)
बिजली चोरी रोकने तथा राजस्व वसूली का काम नहीं करेंगे
बिजली चोरी रोकने तथा राजस्व वसूली का काम नहीं करेंगे

जासं, कानपुर : गोविदनगर में नौ घंटे बिजली गुल रहने पर निलंबित किए गए अवर अभियंता व सहायक अभियंता की बहाली के लिए राज्य विद्युत जूनियर इंजीनियर्स संगठन ने आंदोलन शुरू कर दिया है। निलंबन वापस न होने तक बिजली चोरी रोकने तथा राजस्व वसूली का काम न करने का निर्णय लिया गया है। मंगलवार को केस्को मुख्यालय पर संगठन के सदस्यों ने प्रदर्शन किया। शुक्रवार को लापरवाही के चलते गोविदनगर में बिजली उपभोक्ताओं को नौ घंटे बिना बिजली के रहना पड़ा था। लापरवाही पर केस्को एमडी ने अवर अभियंता व सहायक अभियंता को निलंबित कर दिया है। दोनों निलंबित अभियंताओं के साथ पराग डेयरी डिवीजन के अधिशासी अभियंता के खिलाफ भी विभागीय कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। पूरे प्रकरण की जांच के लिए दो सदस्यीय कमेटी भी गठित कर दी है। निलंबित अभियंताओं के समर्थन में राज्य विद्युत जूनियर इंजीनियर्स संगठन ने केस्को प्रबंधन के खिलाफ आंदोलन शुरु कर दिया है। संगठन का आरोप है कि पेड़ों की छटाई न कराने पर लापरवाही अधीक्षण अभियंता की है, जबकि निलंबन अवर अभियंता व सहायक अभियंता का कर दिया गया है। निलंबन वापस न होने तक बिजली चोरी रोकने तथा राजस्व वसूली का काम न करने का निर्णय लिया गया है। मंगलवार को केस्को मुख्यालय पर संगठन के सदस्यों ने प्रदर्शन किया। शुक्रवार को लापरवाही के चलते गोविदनगर में बिजली उपभोक्ताओं को नौ घंटे बिना बिजली के रहना पड़ा था। केस्को मुख्यालय पर हुए प्रदर्शन के दौरान संगठन के अध्यक्ष देवेंद्र कुमार अग्रवाल, महासचिव सतीश चंद्र, जेपी वाष्र्णेय, रमेश चंद्र गौतम, राजेंद्र कुमार आदि रहे।

.............

बारिश में फाल्ट व शडडाउन से बिजली गुल

जागरण संवाददाता, कानपुर : बारिश में फाल्ट व शटडाउन से कई क्षेत्रों में बिजली आपूर्ति बाधित हो गई। बिजली गुल होने से 13 सबस्टेशनों से जुड़े सात लाख लोग प्रभावित रहे। बिजली न आने पर केस्को की हेल्पलाइन पर शिकायतों का सिलसिला चलता रहा।

मालरोड सबस्टेशन में न्यू-26 फीडर की आपूर्ति फाल्ट की वजह से दोपहर 2.10 बजे से शाम 5.05 बजे तक बाधित रही। अर्थ फाल्ट व ओवर करंट से चिड़ियाघर सबस्टेशन के लाल फाटक फीडर की आपूर्ति दोपहर 2.20 बजे से 3.55 बजे तक बंद रही। विद्युत कालोनी फीडर के बर्रा-6 फीडर की आपूर्ति पेड़ों की छटाई के लिए सुबह 10.55 बजे से दोपहर 12.20 बजे तक टीटू ढाबा फीडर की आपूर्ति 10.55 बजे से 12.50 बजे तक प्रभावित रही। बर्रा-2 फीडर की आपूर्ति दोपहर 1.30 बजे से 3.40 बजे तक बंद रही। किदवई नगर फीडर की आपूर्ति सुबह 10.45 बजे से दोपहर 12.10 बजे तक बाधित रही। एच ब्लाक फीडर की आपूर्ति 10.45 बजे से 11.50 बजे तक बंद रही। फाल्ट की वजह से रतनपुर, पनकी, सिविल लाइंस, चमनगंज, शास्त्रीनगर, सैनिक नगर, हनुमंत विहार, बर्रा-3, एच ब्लाक किदवई नगर, बाबूपुरवा, शीतला बाजार, ग्रेटर कैलाश, जगई पुरवा, सिंहपुर, स्वरूप नगर, नई सड़क, ट्रांसपोर्ट नगर, अवधपुरी, लाटूश रोड, लखनपुर आदि क्षेत्रों में बिजली आपूर्ति बाधित रही।

chat bot
आपका साथी