रिटायरमेंट से पांच दिन पहले दारोगा पर पत्नी ने लिखाया दुष्कर्म और कुकर्म का मुकदमा, जानिए- क्या है पूरा मामला

फर्रुखाबाद में सीओ को महिला ने प्रार्थना पत्र देकर दारोगा पति पर दुष्कर्म और कुकर्म का आरोप लगाते हुए मुकदमा दर्ज कराया है । पांच दिन के बाद दारोगा का रिटायरमेंट होना है उसने दूसरी शादी की थी।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Publish:Wed, 28 Jul 2021 12:36 PM (IST) Updated:Wed, 28 Jul 2021 05:34 PM (IST)
रिटायरमेंट से पांच दिन पहले दारोगा पर पत्नी ने लिखाया दुष्कर्म और कुकर्म का मुकदमा, जानिए- क्या है पूरा मामला
फर्रुखाबाद में तैनात दारोगा गोला गोकर्णनाथ के रहने वाले हैं।

फर्रुखाबाद, जेएनएन। सेवानिवृत्ति से पांच दिन पहले दारोगा के खिलाफ पत्नी ने दुष्कर्म और कुकर्म का मुकदमा दर्ज कराया है। उसने सीओ अमृतपुर को शिकायती प्रार्थना पत्र दिया था, जिसके आदेश पर फतेहगढ़ कोतवाली में मंगलवार को मुकदमा दर्ज किया गया है। प्रार्थना पत्र में उसने धोखाधड़ी हाेने और दारोगा से तीन बच्चे होने की भी बात कही है।

फर्रुखाबाद के एक दारोगा को पत्नी के होते हुए भी दूसरी शादी करना महंगा पड़ गया है। जनपद लखीमपुर खीरी के गोला निवासी महिला मौजूदा समय में फर्रुखाबाद पुलिस लाइन के पीछे रह रही हैं। उन्होंने एक जुलाई को सीओ अमृतपुर अजेय कुमार शर्मा को प्रार्थनापत्र देकर बताया कि दारोगा जितेंद्र कुमार शुक्ला ने उनसे शादी की। दारोगा से उसके तीन बच्चे हैं। उसने झूठ बोलकर पहली पत्नी के रहते हुए दूसरी शादी की। उसने शारीरिक, मानसिक शोषण किया और दुष्कर्म, कुकर्म कर परेशान करता रहा।

सीओ अमृतपुर के आदेश पर पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर ली। दारोगा भी गोला गोकर्णनाथ का मूल निवासी है। दारोगा की पहली पत्नी जनपद रायबरेली के लालगंज में एक बच्चे के साथ रह रहीं हैं। कोतवाली प्रभारी जयप्रकाश पाल ने बताया कि दारोगा के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। आरोपित दारोगा 31 जुलाई को सेवानिवृत्त हो रहे हैं।

सर्विस बुक में नाम अंकित कराने को लेकर विवाद

दारोगा जितेंद्र कुमार शुक्ला ने बताया कि पहली पत्नी लालगंज, रायबरेली में रह रही हैं। उनकी वर्ष 1979 में शादी हुई थी। सर्विस बुक में पहली पत्नी का नाम दर्ज है। ममेरी बहन उनके पास पत्नी बतौर 18 वर्ष से रह रही है। उनकी मां दूसरी पत्नी के नाम साढ़े तीन बीघा भूमि कर चुकी हैं। दूसरी पत्नी के तीनों बच्चों को उन्होंने अपना नाम भी दिया है। दूसरी पत्नी के कहने पर वह तीनों बच्चों के नाम भूमि और रायबरेली का मकान भी नाम कर देंगे। इसपर दूसरी पत्नी मान गईं, लेकिन किसी ने बहका दिया। अब वह सर्विस बुक में नाम अंकित कराने की जिद पर अड़ी है जबकि सर्विस बुक में अन्य किसी का नाम अंकित नहीं हो सकता।

chat bot
आपका साथी