फर्रुखाबाद: सट्टेबाजी की सूचना पर छापेमारी करने पहुंची पुलिस तो युवक ने आत्मदाह का किया प्रयास

नंदी संकल्प सेना के संस्थापक अध्यक्ष विक्रांत अवस्थी के घर पुलिस ने दी दबिश रजिस्टर व अभिलेख भी कब्जे में लिए विक्रांत के भाई ने अपने शरीर पर छिड़का पेट्रोल पुलिस ने अस्पताल में कराया भर्ती और आधे घंटे बाद दोबारा पहुंची पुलिस

By Abhishek AgnihotriEdited By: Publish:Thu, 01 Oct 2020 07:25 PM (IST) Updated:Thu, 01 Oct 2020 07:25 PM (IST)
फर्रुखाबाद: सट्टेबाजी की सूचना पर छापेमारी करने पहुंची पुलिस तो युवक ने आत्मदाह का किया प्रयास
विकास को पकड़कर ले जाते एसओजी प्रभारी को रोकते विक्रांत अवस्थी

फर्रुखाबाद, जेएनएन। आइपीएल सट्टा कराने की शिकायत पर स्वाट टीम ने गुरुवार को नंदी संकल्प सेना के संस्थापक अध्यक्ष विक्रांत अवस्थी के घर पर दबिश दी। डेढ़ घंटे तक दरवाजा न खुलने पर कोतवाली पुलिस व सीओ अमृतपुर राजवीर सिंह भी मौके पर पहुंच गए। इसके बाद दो बार में घर की तलाशी ली गई। इस दौरान विक्रांत के भाई ने शरीर पर पेट्रोल छिड़क लिया और स्वयं को आग लगाने का प्रयास किया। पुलिस ने उसे हिरासत में ले लिया। जबरदस्त हंगामे के बीच पुलिस ने घर से दो झोलों में भरे रुपये, नोट गिनने की मशीन कब्जे में ले ली। सीसीटीवी कैमरे के फुटेज से साक्ष्य जुटाने का प्रयास किया जा रहा है।

स्वाट टीम सुबह शहर कोतवाली के मोहल्ला रायदीपचंद्र निवासी विक्रांत अवस्थी के घर पहुंची। स्वाट टीम को सूचना मिली थी कि विक्रांत के भाई राहुल अवस्थी आइपीएल का सट्टा लगाते हैं। डेढ़ घंटे तक स्वजनों ने दरवाजा नहीं खोला। मोहल्ला सलावत खां स्थित अपने प्लाट पर गए विक्रांत अवस्थी घर आए। उन्होंने दरवाजा खुलवाया। पुलिस ने सीसीटीवी कैमरे की डीवीआर कब्जे में ले ली। इस दौरान पुलिस को नोट गिनने की मशीन भी घर में मिली। इसी बीच विक्रांत व उनके स्वजनों ने हंगामा शुरू कर दिया। विकास के स्वजनों ने पुलिस पर घर में तोडफ़ोड़ करने व अपमानित करने का आरोप लगाया। विक्रांत के भाई विकास ने अपने शरीर पर पेट्रोल डालकर आग लगाने की कोशिश की। पुलिस उसे जैसे-तैसे बाहर निकालकर अस्पताल ले गई। कुछ देर बाद कोतवाली ले जाया गया। करीब आधा घंटे बाद पुलिस ने फिर विक्रांत के घर दस्तक दी। स्वजनों ने दरवाजा खोलने से मना कर दिया। काफी देर बाद विक्रांत ने दरवाजा खुलवाया। तलाशी में पुलिस को दो झोलों में भरे नोट मिल गए। पुलिस के जाने के बाद विक्रांत ने आरोप लगाया कि उन्होंने बहन की शादी के लिए रुपये व जेवर एकत्र किए थे। एक प्लाट भी बेचा था। पुलिस घर से आठ लाख रुपये ले गई है। स्वाट टीम प्रभारी जेपी शर्मा से विक्रांत की नोकझोंक भी हुई। कोतवाली प्रभारी वेदप्रकाश पांडेय ने बताया कि नोट बरामद हुए हैं। गिनती होने के बाद कब्जे में लिए गए अभिलेखों का मिलान किया जाएगा। इसी के बाद अधिकृत जानकारी दी जाएगी। फिलहाल जांच चल रही है।  

chat bot
आपका साथी