अलाव के लिए आ रहीं गीली लकड़ियां, पार्षदों ने अपर नगर आयुक्त के समक्ष जांच की उठाई मांग

पार्षद नवीन पंडित ने बताया कि नगर निगम से चावला मार्केट नंदलाल चौराहा दीप तिराहा बर्रा बाईपास सीटीआई चौराहा सहित कई जगहों पर अलाव नहीं जल रहा है। तीन घंटे में गीली लकड़ी डालें नहीं तो काली सूची में डाल दिया जाएगा।

By Shaswat GuptaEdited By: Publish:Sun, 24 Jan 2021 02:35 PM (IST) Updated:Sun, 24 Jan 2021 02:35 PM (IST)
अलाव के लिए आ रहीं गीली लकड़ियां, पार्षदों ने अपर नगर आयुक्त के समक्ष जांच की उठाई मांग
दक्षिण क्षेत्र के ज्यादातर रैन बसेरों से लकड़ियां पड़ी ही नहीं है।

कानपुर, जेएनएन। ठंड से राहत दिलाने के लिए नगर निगम ने चौराहों में अलावा की कागजों में व्यवस्था की है। आधा दर्जन पार्षदों ने गीली लकड़ियां अलावा में भेजने का अारोप लगाया है। इस पर उन्होंने अपर नगर आयुक्त को पत्र देकर जांच की मांग की है। बर्रा दो से पार्षद नीतू मिश्रा ने बताया कि नगर निगम की ओर से वार्ड में कहीं भी अलाव की व्यवस्था नहीं की है। इस वजह सड़क किनारे सोने वाले ठंड से ठिठुरते रहते हैं। आरोप है कि बहुत दबाव के बाद अधिकारियों ने लकड़ियां भेजी भी तो वह गीली थी। इसी तरह पार्षद नवीन पंडित ने बताया कि नगर निगम से चावला मार्केट, नंदलाल चौराहा, दीप तिराहा, बर्रा बाईपास, सीटीआई चौराहा सहित कई जगहों पर अलाव नहीं जल रहा है। नवीन की शिकायत मुख्य अभियंता एसके सिंह ने छापेमारी की तो गीली लड़की का खेल पकड़ में आया। उन्होंने साईं कंस्ट्रक्शन कंपनी को नोटिस दी। उन्होंने कंपनी को चेताया कि गीली की जगह तीन घंटे में गीली लकड़ी डालें नहीं तो काली सूची में डाल दिया जाएगा।  इसके बाद ठेकेदार ने सूखी लड़की डाली है।  

रैन बसेरा से गायब हो गई लकड़ियां 

दक्षिण क्षेत्र के ज्यादातर रैन बसेरों से लकड़ियां पड़ी ही नहीं है। इस वजह से रैन बसेरों में भी लोग ठंड से ठिठुरते रहते हैं। शिकायतों पर जांच कराई जा रही है। जो भी ठेकेदार गलत करेगा, उसको बख्शा नहीं जाएगा।  - एसके सिंह, मुख्य अभियंता, नगर निगम 

chat bot
आपका साथी