Weekend Lockdown In Kanpur: आज रात आठ बजे से पहले निपटा लें सारे काम, 59 घंटे के लिए ये सेवाएं रहेंगी बंद

कानपुर में लगने वाले वीकेंड लॉकडाउन से संबंधित प्रतीकात्मक तस्वीर।

Weekend Lockdown In Kanpur Latest News Update वीकेंड लॉकडाउन के दौरान कानपुर शहर में मेडिकल स्टोर पैथोलॉजी दूध और ब्रेड की दुकान पेट्रोल पंप तो खुलेंगे लेकिन फल सब्जी किराना की दुकानें और समस्त बाजार बंद रहेगा। ऑनलाइन फूड कंपनी के डिलीवरी ब्वॉय का आवागमन नहीं होगा प्रभावित।

Shaswat GuptaFri, 23 Apr 2021 07:30 AM (IST)

कानपुर, जेएनएन। Weekend Lockdown In Kanpur Latest News Update शासन ने रविवार के साथ ही अब शनिवार को भी साप्ताहिक बंदी का आदेश दिया है। ऐसे में शुक्रवार रात आठ बजे से सोमवार सुबह सात बजे तक कुल 59 घंटे बाजार बंद रहेंगे। सिर्फ मेडिकल स्टोर, पैथोलॉजी, दूध और ब्रेड की दुकान, पेट्रोल पंप तो खुलेंगे, लेकिन फल, सब्जी, किराना की दुकानें और समस्त बाजार बंद रहेगा। शनिवार को औद्योगिक इकाइयों में काम होगा, लेकिन रविवार को सिर्फ चिकित्सा उपकरण, दवा, मास्क, सैनिटाइजर, पीपीई किट बनाने वाली और 24 घंटे चलने वाली औद्योगिक इकाइयों को खोलने की अनुमति रहेगी।

इन्हें रहेगी छूट: कोरोना संक्रमण के बढ़ते खतरे को देखते हुए सरकार ने 59 घंटे की बंदी के लिए कहा है। इस आदेश का पालन कराने के लिए प्रशासन ने पूरी तैयारी कर ली है। आवागमन में उन्हें ही छूट मिलेगी जो किसी जरूरी कार्य से जा रहे हैं। जैसे किसी के घर में कोई बीमार है और वह उसे भर्ती कराने जा रहा है या अस्पताल देखने जा रहा है। दवा लाने या ऑक्सीजन सिलेंडर लेने जा रहा है। कोई शादी समारोह में जा रहा है या फिर किसी दूसरे शहर जा रहा है। जो औद्योगिक इकाइयां खुलेंगी उनके कर्मचारियों के आवागमन पर भी कोई रोक नहीं रहेगी। वे अपना परिचय पत्र दिखा कर आ जा सकेंगे। परिवहन निगम की बसें भी चलेंगी, लेकिन उसमें सिर्फ 50 फीसद यात्री ही बैठेंगे। टेंपो, आटो नहीं चलेंगे। दूसरे शहरों से आने वाले लोगों को गंतव्य तक पहुंचाने के लिए सिटी बसें बस स्टेशन और रेलवे स्टेशन पर रहेंगी। निर्माण कार्यों पर कोई रोक नहीं रहेगी। निर्माण कार्य होगा और निर्माण सामग्री लाने वाले वाहन भी आ जा सकेंगे। खाने की डिलीवरी करने वाली कंपनियों के कर्मचारियों के आवागमन पर भी रोक नहीं रहेगी। केस्को कर्मी और स्वास्थ्य कर्मी भी आ जा सकेंगे।

इनका ये है कहना:

साप्ताहिक बंदी के लिए जारी किए गए आदेश का पालन सभी को करना होगा। जो नहीं करेंगे उनके विरुद्ध कार्रवाई होगी। - अतुल कुमार, एडीएम सिटी

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों से जुड़ी प्रमुख जानकारियों और आंकड़ों के लिए क्लिक करें।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.