लीकेज से जलापूर्ति ठप, दो लाख आबादी प्रभावित

नवीन मार्केट और लाल इमली केबीच हुआ लीकेज दो दिन नहीं मिलेगा पानी

By JagranEdited By: Publish:Sun, 01 Nov 2020 12:16 AM (IST) Updated:Sun, 01 Nov 2020 12:16 AM (IST)
लीकेज से जलापूर्ति ठप, दो लाख आबादी प्रभावित
लीकेज से जलापूर्ति ठप, दो लाख आबादी प्रभावित

जागरण संवाददाता, कानपुर : नवीन मार्केट और लाल इमली में लीकेज के चलते कंपनी बाग से फूलबाग की तरफ की जलापूर्ति रोक दी गई है। इससे दो लाख लोगों को पेयजल के लिए परेशान होना पड़ रहा है। फिलहाल सोमवार शाम तक जलापूर्ति सामान्य होने का दावा जल निगम के अफसरों ने किया है।

नहर की सफाई के कारण गुजैनी वाटर व‌र्क्स और लोअर गंगा कैनाल से जलापूर्ति पहले ही बंद है। बैराज से रोज डेढ़ करोड़ लीटर जलापूर्ति साउथ सिटी में की जा रही है। वहीं उत्तर में फूलबाग तक जलापूर्ति हो रही है। दो दिन पहले नवीन मार्केट में दो जगह और लाल इमली में लीकेज से कंपनी बाग से फूलबाग क्षेत्र की जलापूर्ति रोक दी गई है। जल निगम के परियोजना प्रबंधक शमीम अख्तर ने बताया कि दोनों जगह पाइप में भरा पानी निकाला जा रहा है। रविवार से लीकेज ठीक होने लगेगा। सोमवार शाम या मंगलवार सुबह तक जलापूर्ति चालू कर दी जाएगी। बैराज के पानी से फूलबाग, बिरहाना रोड, कमला टावर, सुतरखाना में जलापूर्ति होती है। क्षेत्र के चंदन गर्ग, राकेश तिवारी, श्याम लाल ने बताया कि लो प्रेशर के कारण ऊपरी मंजिल में पानी नहीं चढ़ पा रहा है।

-----------------

देवकी चौराहे पर फिर लीकेज

देवकी चौराहा काकादेव के पास फिर लीकेज हो गया है। साउथ सिटी में पानी की किल्लत को देखते हुए फिलहाल बैराज से जलापूर्ति नहीं बंद की गई है। हजारों लीटर पानी नाली व सड़क पर बह रहा है। परियोजना प्रबंधक ने बताया कि अभी लीकेज की स्थिति देख रहे हैं। अगर ज्यादा दिक्कत होगी तो दो दिन के लिए बैराज से जलापूर्ति बंद करनी पड़ेगी।

लीकेज मरम्मत का काम शुरू, यातायात प्रभावित : बर्रा सचान चौराहा के पास कई लीकेज होने से मेडिकल स्टोर के आसपास पानी भरा रहता था। शनिवार से जलकल ने खोदाई काम शुरू कर दिया है। इससे यातायात भी प्रभावित हो रहा। अधिशासी अभियंता राजीव भटनागर ने बताया कि तीन दिन में लीकेज का काम हो जाएगा।

chat bot
आपका साथी