जुलाई तक प्यासी रहेगी कानपुर दक्षिण की जनता, तीन लाख की आबादी प्रभावित

कानपुर में गुजैनी वाटर प्लांट से दक्षिण क्षेत्र की तीन लाख जनता को पानी की आपूर्ति होती है जो जुलाई तक बंद रहेगी। दादानगर नहर में पानी न आने से जलकल को प्लांट बंद करना पड़ा है जिससे लोगों को परेशानी हो रही है।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Publish:Sat, 19 Jun 2021 02:16 PM (IST) Updated:Sat, 19 Jun 2021 02:16 PM (IST)
जुलाई तक प्यासी रहेगी कानपुर दक्षिण की जनता, तीन लाख की आबादी प्रभावित
कानपुर दक्षिण में वाटर प्लांट बंद ।

कानपुर, जेएनएन। दादानगर नहर में पानी न होने से गुजैनी प्लांट बंद कर दिया गया है। इस वजह से दक्षिण क्षेत्र की तीन लाख आबादी को जुलाई तक पानी की किल्लत झेलनी पड़ेगी। जलकल ने एक समय जलापूर्ति के लिए जलनिगम से पानी मांगा है।

गुजैनी प्लांट से 2.8 करोड़ लीटर पानी की सप्लाई दक्षिण क्षेत्र के दर्जनों मोहल्लों में होती है। गुरुवार देर रात से ही पानी आना कम हो गया। शुक्रवार को सप्लाई पूरी तरह से ठप हो गई तो लोग इधर-उधर से पानी लेने के लिए भटकने लगे। पूर्व पार्षद संजीव मिश्रा ने बताया कि पानी के टैंकर के लिए जलकल जीएम से बात की है। उन्होंने क्षेत्र में टैंकर भेजने के लिए कहा है। अगर टैंकर न आया तो जलकल कार्यालय का घेराव करेंगे। अवर अभियंता अनिल यादव ने बताया कि दक्षिण क्षेत्र में एक समय के लिए पानी की व्यवस्था की गई है। इसके लिए जलनिगम अधिकारियों से वार्ता की गई है।

सिंचाई विभाग की लापरवाही पड़ रही भारी

जलकल अभियंता ने बताया कि सिंचाई विभाग के अभियंता नहर का पानी बंद करने से पहले जलकल को जानकारी नहीं देते हैं। इसका खामियाजा जनता को भुगतना पड़ता है।

इनकी भी सुनिए

-मैनपुरी और कन्नौज के बीच नहर में चौड़ीकरण का काम चल रहा है। इस वजह से पानी बंद कर दिया गया है। जुलाई की शुरुआत में पानी आने की उम्मीद है। -एके राव, सहायक अभियंता सिंचाई विभाग

chat bot
आपका साथी