कानपुर के इस क्षेत्र को जल्द ही जलसंकट से मिलेगी निजात, स्वच्छ जलापूर्ति से जनता होगी लाभांवित

क्षेत्रीय पार्षद अमित मेहरोत्रा ने बताया कि वार्ड 76 हरबंश मोहाल में स्थित कच्ची सराय मोती मोहाल क्षेत्र में नल न होने के कारण बस्ती के लोगों को अाधा किलोमीटर दूर जाकर पानी भरना पड़ता था। गर्मी में पानी का संकट बना रहता है।

By Shaswat GuptaEdited By: Publish:Thu, 17 Jun 2021 04:30 PM (IST) Updated:Thu, 17 Jun 2021 04:30 PM (IST)
कानपुर के इस क्षेत्र को जल्द ही जलसंकट से मिलेगी निजात, स्वच्छ जलापूर्ति से जनता होगी लाभांवित
पाइप लाइन डाले जाने के बाद जलापूर्ति होने से संबंधित प्रतीकात्मक फोटाे।

कानपुर, जेएनएन। देश की आजादी के कई सालों बाद अब जाकर कच्ची सराय मोती मोहाल के लोगों के लिए अच्छे दिन की शुरुआत हुई है। दो माह बाद से उन्हें पीने के पानी के लिए जद्​दाेजहद नहीं करनी पड़ेगी। साथ ही हैंडपंपों अौर सबमर्सिबल पंपों के पास लाइन लगाने से भी उन्हें निजात मिलेगी। नगर निगम निधि से पार्षद ने क्षेत्र में पाइप लाइन डलवाने का काम शुरू कराया। इससे दो सौ परिवारों को घरों में लगे नलों में पानी मिलने लगेगा।

क्षेत्रीय पार्षद अमित मेहरोत्रा ने बताया कि वार्ड 76 हरबंश मोहाल में स्थित कच्ची सराय मोती मोहाल क्षेत्र में नल न होने के कारण बस्ती के लोगों को अाधा किलोमीटर दूर जाकर पानी भरना पड़ता था। गर्मी में पानी का संकट बना रहता है। इसको देखते हुए अपनी निधि से क्षेत्र में पहली बार 110 मीटर पेयजल की लाइन डलवाने का काम शुरू कराया है। पार्षद अमित मेहरोत्रा ने बताया कि पाइप लाइन पड़ जाने से दो सौ परिवारों को पीने के पानी के लिए चक्कर नहीं लगने पड़ेंगे। घरों में लगे नल से सीधे पानी भर सकेंगे। क्षेत्रीय लोगों ने बताया कि पूरा परिवार पीने के पानी को भरने में ही जुटा रहता है। गर्मी में पानी की बहुत दिक्कत होती है। अब पाइप लाइन पड़ने से दौड़ना नहीं पड़ेगा। पार्षद ने बताया कि क्षेत्र की अन्य बस्तियों में भी सीवर अौर पेयजल लाइन डलवाएंगे।

chat bot
आपका साथी