Water Crisis: कानपुर में आपरेटरों की लापरवाही से जनता को नहीं मिल रहा पानी, लाेगाें में बढ़ रहा आक्रोश

Water Crisis in UP पानी न आने से नाराज क्षेत्रीय लोगों ने शिकायत पार्षद नेहा यादव और पूर्व पार्षद व पति राजकिशोर यादव से की। इस पर जनता को लेकर पार्षद पति नवाबगंज टंकी पहुंचे तो देखा कि टंकी में ताला लगा मिला।

By Shaswat GuptaEdited By: Publish:Tue, 22 Jun 2021 04:10 PM (IST) Updated:Tue, 22 Jun 2021 04:10 PM (IST)
Water Crisis: कानपुर में आपरेटरों की लापरवाही से जनता को नहीं मिल रहा पानी, लाेगाें में बढ़ रहा आक्रोश
कानपुर में लगी पानी की टंकी की खबर से संबंधित प्रतीकात्मक फोटो।

कानपुर, जेएनएन। Water Crisis in UP नवाबगंज में नगर निगम के डीपीएस स्कूल के पास जल निगम की पानी की टंकी होने के बाद भी 50 हजार जनता को पीने योग्य स्वच्छ पानी नहीं मिल पा रहा है। टंकी में पानी भेजा जा रहा है, लेकिन अापरेटर ताला लगाकर गायब हो जाते हैं। इतना ही नहीं इसके बाद वे बहाना बनाते हुए कहते हैं कि लीकेज और बिजली के कारण टंकी में पानी नहीं आ रहा है। अफसर और आपरेटरों का यह ढुलमुल रवैया जनता के लिए चिंता का विषय बना हुआ है। 

पानी न आने से नाराज क्षेत्रीय लोगों ने शिकायत पार्षद नेहा यादव और पूर्व पार्षद व पति राजकिशोर यादव से की। इस पर जनता को लेकर पार्षद पति नवाबगंज टंकी पहुंचे तो देखा कि टंकी में ताला लगा मिला। पानी की टंकी भी नहीं चल रही थी। इसके बाद लोगों ने कहा कि अंदर से टंकी चल रही या नहीं दिखायी जाए। वहीं, बड़ी संख्या में पहुंचे लोगों को देख आपरेटर भाग निकला। टंकी के अंदर अवैध वाहन खड़े मिले। बताया गया कि आपरेटर लोगों से माह के हिसाब से धन लेकर वाहन खड़े कराता है। पार्षद पति ने बताया कि सुबह पांच से सात बजे और शाम को छह से आठ बजे तक टंकी चलाने का आदेश है। टंकी की देखरेख में कार्यरत लापरवाह कर्मचारी अरविंद और अजय कोई कार्य नहीं करते हैं। इसके कारण जनता को खामियाजा भुगतना पड़ता है। इसकी शिकायत आला अफसरों से की है। उन्हाेंने कहा अफसरों को यह कह कर चेताया है कि यदि पानी की आपूर्ति बहाल नहीं करायी गई विवशतापूर्वक रास्ता जाम करना पड़ेगा।

chat bot
आपका साथी