कानपुर में बिठूर से खेरेश्वर मार्ग को टू लेन करने के लिए हो रहा इंतजार, जानिए- क्या कहते हैं अधिकारी

कानपुर देहात के रसूलाबाद से शुक्लागंज उन्नाव लखनऊ रायबरेली समेत अन्य जिलों के लिए जाने वाले लोग जीटी रोड सरैया घाट से मुड़कर खेरेश्वर मंदिर वाली सड़क होते हुए बिठूर पहुंच जाएंगे। इस रास्ते के चौड़ीकरण होने से हजारों लोगों को फायदा होगा।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Publish:Wed, 14 Apr 2021 04:36 PM (IST) Updated:Wed, 14 Apr 2021 04:36 PM (IST)
कानपुर में बिठूर से खेरेश्वर मार्ग को टू लेन करने के लिए हो रहा इंतजार, जानिए- क्या कहते हैं अधिकारी
कानपुर में बिठूर से खेरेश्वर मार्ग की खबर से संबंधित प्रतीकात्मक तस्वीर।

कानपुर, जेएनएन। बिठूर से खेरेश्वर मंदिर जाने वाली तीन मीटर चौड़ी सड़क में दिन रात खनन के डंपर दौड़ते हैं। इस वजह से मार्ग पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो चुका है। 16 किमी की सड़क को दो लेन करने के लिए एस्टिमेट दो माह पहले शासन में भेजा गया था, लेकिन शासन से निरस्त कर दिया गया है। अब दोबारा सर्वे के लिए माननीय की चिट्ठी का अभियंता इंतजार कर रहे हैं।

कन्नौज से बिठूर जाने वाले लोगों के बिठूर-खेरेश्वर मार्ग बाईपास की तरह काम करेगा। शिवराजपुर से डेढ़ किमी पहले सरैयाघाट से खेरेश्वर मंदिर होते हुए वाहन बिठूर निकल जाएंगे। इससे पांच किमी का रास्ता कम होगा और जीटी रोड, शिवराजपुर, चौबेपुर में भीषण जाम लगता में भी लोगों को परेशानियों का सामना नहीं करना पड़ेगा। इसके साथ ही कानपुर देहात के रसूलाबाद से शुक्लागंज, उन्नाव, लखनऊ, रायबरेली समेत अन्य जिलों के लिए जाने वाले लोग जीटी रोड सरैया घाट से मुड़कर खेरेश्वर मंदिर वाली सड़क होते हुए बिठूर पहुंच जाएंगे। इस रास्ते के चौड़ीकरण होने से हजारों लोगों को फायदा होगा।

इनका ये है कहना

शासन में डीपीआर भेजा गया था, लेकिन नया वित्तीय वर्ष शुरू होने के चलते यह निरस्त कर दिया गया है। अब किसी माननीय की चिट्ठी आई तो दोबारा डीपीआर तैयार किया जाएगा। - सीपी गुप्ता, अधिशासी अभियंता, पीडब्ल्यूडी

chat bot
आपका साथी