उन्नाव: पटरी से उतरा मालगाड़ी का वैगन, सही कराने ले जा रहे थे लखनऊ, कई घंटे तक ट्रेन यातायात रहा बाधित

लखनऊ-कानपुर रेलरूट स्थित मगरवारा स्टेशन के पास एक मालगाड़ी का वैगन खराब खड़ा हुआ था। शनिवार दोपहर करीब दो बजे उसे रेलवे के इंजीनियर इंजन से जोड़कर लखनऊ स्थित वर्कशाप ले जा रहे थे। उसे दूसरे ट्रैक पर ले जाया जा रहा था तभी अचानक वह पटरी से उतर गया।

By Shaswat GuptaEdited By: Publish:Sat, 04 Dec 2021 03:39 PM (IST) Updated:Sat, 04 Dec 2021 03:39 PM (IST)
उन्नाव: पटरी से उतरा मालगाड़ी का वैगन, सही कराने ले जा रहे थे लखनऊ, कई घंटे तक ट्रेन यातायात रहा बाधित
मगरवारा के पास पटरी से उतरा मालगाड़ी का वैगन।

उन्नाव, जगारण संवाददाता। लखनऊ-कानपुर रेलरूट पर पडऩे वाले मगरवारा स्टेशन के पास एक खराब खड़ा वैगन जिसे रेलवे के अधिकारी दुरुस्त करने को लेकर जा रहे थे। जैसे ही उसे इंजन से जोड़कर लखनऊ ले जाया जा रहा था तो वह डिरेल हो गया। प्वाइंट पर हुई घटना से दोनों रूट पर ट्रेन यातायात बाधित हो गया। इससे विभागीय अधिकारियों में अफरा-तफरी मच गई। सभी घटनास्थल की ओर भागे और एआरटी (एक्सीडंट रिलीफ ट्रेन) को सूचना दी गई है।

लखनऊ-कानपुर रेलरूट स्थित मगरवारा स्टेशन के पास काफी समय से एक मालगाड़ी का वैगन खराब खड़ा हुआ था। शनिवार दोपहर करीब दो बजे उसे रेलवे के इंजीनियर इंजन से जोड़कर लखनऊ स्थित वर्कशाप ले जा रहे थे। अभी उसे प्वाइंट के पास से दूसरे ट्रैक पर ले जाया जा रहा था तभी अचानक वह पटरी से उतर गया। प्वाइंट पर होने से दोनों ट्रैक बाधित हो गए। जानकारी होते ही अधिकारी सक्रिय हुए और कानपुर से एआरटी को सूचित करते हुए तत्काल काम शुरू करवा दिया गया। हालांकि अधिकारियों को इसमें डेढ़ घंटे से अधिक समय बीतने के बाद भी सफलता नहीं मिल सकी है। स्टेशन अधीक्षक उन्नाव हैदर मेहंदी ने बताया कि घटना की जानकारी उच्चाधिकारियों को दी गई है। जिसके बाद एआरटी को भी कानपुर से बुलाया गया है। बताया कि अप लाइन को कुछ ही देर में सुचारु कराया जाएगा। डाउन लाइन एआरटी के आने के बाद ही सुचारु हो सकेगी।

chat bot
आपका साथी