कन्नौज में बुखार ने बच्चे की मौत, डाक्टर पर लापरवाही और अभद्रता का आरोप लगा स्वजन का हंगामा

कोतवाली छिबरामऊ के गांव भरौली सिरखनेपुर निवासी भीम सिंह ने बताया कि वह मजदूरी करते हैं। इकलौते बेटे आठ वर्षीय अभी को शनिवार रात बुखार आ गया था। रविवार सुबह छिबरामऊ के निजी चिकित्सक के पास ले गए।

By Shaswat GuptaEdited By: Publish:Sun, 26 Sep 2021 10:08 PM (IST) Updated:Sun, 26 Sep 2021 10:08 PM (IST)
कन्नौज में बुखार ने बच्चे की मौत, डाक्टर पर लापरवाही और अभद्रता का आरोप लगा स्वजन का हंगामा
निजी अस्पताल के बाहर बच्चे के स्वजन से जानकारी करते उपनिरीक्षक सुबोध कुमार।

कन्नौज, जेएनएन। बुखार से पीडि़त बच्चे की रविवार को मौत हो गई। स्वजन ने चिकित्सक पर लापरवाही का आरोप लगाया। मौत के बाद पर्चा छीनकर रिपोर्ट बदलने की बात कही। इससे नाराज स्वजन ने अस्पताल में हंगामा किया। कोतवाली गेट पर शव रखकर कार्रवाई की मांग की है।

कोतवाली छिबरामऊ के गांव भरौली सिरखनेपुर निवासी भीम सिंह ने बताया कि वह मजदूरी करते हैं। इकलौते बेटे आठ वर्षीय अभी को शनिवार रात बुखार आ गया था। रविवार सुबह छिबरामऊ के निजी चिकित्सक के पास ले गए। वहां उपचार कराने के बाद चिकित्सक ने दवा लिख दी और घर ले गए। रास्ते में हालत बिगड़ गई। वापस लाने पर उसे मृत घोषित कर दिया गया। स्वजन ने आरोप लगाते हुए कहा कि चिकित्सक की लापरवाही के कारण बच्चे की जान गई, और इसके बाद उन्होंने अस्पताल के बाहर शव रखकर हंगामा किया। काफी देर तक बच्चे के स्वजन की स्वास्थ्यकर्मियों से नोकझोंक हुई। बताया कि वापस आने पर उनका पर्चा भी छीन लिया। इसमें मनमाने तरीके से बदलाव कर दिया और अभद्रता भी की। करीब एक घंटे तक स्वजन हंगामा करते रहे। इसके बाद शव कोतवाली छिबरामऊ के गेट पर रख कर कार्रवाई की मांग की। गेट पर लगे जाम और चल रहे हंगामे के कारण आवागमन प्रभावित हो गया। स्वजन मुकदमा दर्ज करने की मांग पर अड़े रहे। प्रभारी निरीक्षक विनोद कुमार मिश्रा ने स्वजन को समझाया। कार्रवाई का आश्वासन देकर मोर्चरी भिजवाया। प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज करेंगे। वहीं, चिकित्सक ने 105 डिग्री बुखार होने पर प्राथमिक उपचार के बाद रेफर करना बताया है।

chat bot
आपका साथी