Viral Fever Cases in UP: फर्रुखाबाद के जिला कारागार में पहुंचा वायरल, टाइफाइड से बीमार हो रहे कैदी

कैदियों में ज्यादातर टाइफाइड बुखार मिल रहा है। एक माह के आंकड़ों पर गौर करें तो 1043 लोगों की खून जांच की गई थी जिसमें 555 सेंपल बंदियों के थे। इनमें 195 बंदियों में टाइफाइड बुखार पाया गया है।

By Shaswat GuptaEdited By: Publish:Sat, 25 Sep 2021 05:54 PM (IST) Updated:Sat, 25 Sep 2021 05:54 PM (IST)
Viral Fever Cases in UP: फर्रुखाबाद के जिला कारागार में पहुंचा वायरल, टाइफाइड से बीमार हो रहे कैदी
फर्रुखाबाद जिला जेल की खबर से संबंधित प्रतीकात्मक फोटो।

फर्रुखाबाद, जेएनएन। शहर से लेकर देहात में बुखार का प्रकोप बढ़ रहा है। लोग मलेरिया, टाइफाइड कीे बीमारी से जूझ रहे हैं। वायरल फीवर, सेंट्रल और जिला कारागार में भी पहुंच गया है। जेल से प्रतिदिन 15 से 20 कैदियों के खून के सैंपल को लोहिया अस्पताल जांच के लिए भेजा जा रहा है। बुखार के प्रकोप से सैकड़ों लोग चपेट में आ गए हैं। सरकारी अस्पतालों के अलावा नॄसग होम में बुखार पीडि़तों की संख्या बढ़ रही है। वहीं देहात क्षेत्र के लोग झोलाछापों की शरण में पहुंच रहे हैं।

कैदियों में ज्यादातर टाइफाइड बुखार मिल रहा है। एक माह के आंकड़ों पर गौर करें तो 1043 लोगों की खून जांच की गई थी,  जिसमें 555 सेंपल बंदियों के थे। इनमें 195 बंदियों में टाइफाइड बुखार पाया गया है। जब कि अन्य जांच चिकित्सालय में आने वाले मरीजों की हुई है।

 जिला मलेरिया अधिकारी सुजाता ने बताया कि जेल में टीम दवा का छिड़काव कर चुकी है। और अब फिर से दवा का छिड़काव कराया जाएगा। उन्होंने फाई से ही बुखार से राहत मिलेगी। अधिकांश घरों में कूलर, गमले आदि स्रोत में मच्छर के लार्वा पल रहे हैं। इसी से बुखार फैल रहा है।

chat bot
आपका साथी